नए अवतार और अलग डिजाइन के साथ आ रही है Maruti Suzuki MPV, टेस्टिंग के दौरान दिखी झलक

By

Web Desk

नई दिल्ली: Maruti Suzuki MPV: दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने इस साल कई नई कारों को लॉन्च किया है। कंपनी ने इसमें अपडेटेड बलेनो, अपडेटेड एर्टिगा और एक्सएल 6, नई पीढ़ी की ब्रेज़ा, ऑल-न्यू ऑल्टो K10 को पेश किया है। इसी के साथ ग्रैंड विटारा मिडसाइज एसयूवी को पेश करके अपनी रेंज में विस्तार किया है।

ये भी पढ़ें- लड़कियों को क्रेजी करने आ रहा 108 MP कैमरा वाला Realme का सबसे हल्का स्मार्टफोन, 10 मिनट में 40 % चार्ज

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

कंपनी जल्द लॉन्च करेगी नई कार Maruti Suzuki MPV

जानकारी के अनुसार, कंपनी ने 2023 ऑटो एक्सपो में 5 दरवाजों वाली मारुती सुजुकी जिम्नी को शोकेस किया था और इस कार के 2023 की पहली छमाही में लॉन्च होने की उम्मीद है। कंपनी बलेनो प्रीमियम हैचबैक के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित एक एसयूवी पर काम कर रही है और बिक्री में उपलब्ध होने के पहले जनवरी में 2023 ऑटो एक्सपो में डेब्यू हो सकती है।

ये भी पढ़ें- Tata Tiago EV की बुकिंग हुई आसान, जानें इस सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार की पूरी डिटेल

बाजार में आ सकती है अगले महीने

यह प्रीमियम एमपीवी आने वाली इनोवा हाइक्रॉस का बैज-इंजीनियर एडिशन है, जिसका अनावरण इंडोनेशिया में अगले महीने की शुरुआत में किया जा सकता है। कुछ रिपोर्टों से पता चलता है कि मारुति सुजुकी एक नई सी-सेगमेंट एमपीवी पेश करेगी, जो मौजूदा एर्टिगा और एक्सएल 6 मॉडल से ऊपर होगी।

टेस्टिंग के दौरान दिखी

बता दें कि इनोवा हाइक्रॉस या इंडोनेशिया में इनोवा ज़ेनिक्स को टेस्टिंग के दौरान देखा गया। उम्मीद की जा रही है कि इनोवा हाइक्रॉस भारत में अगले साल की शुरुआत में बिक्री के लिए जाएगी। यह नई कार 2nd जनरेशन इनोवा क्रिस्टा के साथ बिक्री के उपलब्ध कराई जाएगी।

इसका डिजाइन बिल्कुल अलग दिखेगा। इसमें मॉडिफाइड इंटीरियर और एडवांस सुविधाओं से लैस होगी। यह  फ्रंट व्हील ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन और एक मजबूत हाइब्रिड पेट्रोल इंजन के साथ मॉड्यूलर टीएनजीए-सी आर्किटेक्चर के साथ उपलब्ध होगी।

Web Desk के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App