Maruti की ये कार थी सबसे अच्छी, अभी होती तो Brezza को देती टक्कर

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti S-Cross: भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में देखा गया है कि जब किसी कर को कम सेल के कारण बंद कर दिया जाता है। तब उसकी पापुलैरिटी और भी ज्यादा बढ़ जाती है। हाल ही में फोर्ड एंडेवर को लेकर हमने ग्राहकों के बीच क्रेज को देखा है।

हालांकि अब फोर्ड एंडेवर भारत में बिकती भी नहीं है। यही कुछ हल मारुति की कारों के साथ भी होता है। इनकी कार जब लॉन्च होती है तो उतना अच्छा सेल नहीं कर पाती है।

लेकिन इनके बंद होने के बाद लोगों के बीच इनको खरीदने की होड़ मच जाती है। ऐसी ही एक कार मारुति एस-क्रॉस (Maruti S Cross) है। यह एक शानदार हैचबैक थी जिसे बलेनो से ऊपर वाले मॉडल में लॉन्च किया गया था।

हालांकि उसे समय या लोगों को ज्यादा पसंद नहीं आई थी। यही कारण है कि मारुति को इसे बंद करना पड़ा। लेकिन अब जब इसे बंद कर दिया गया है तो इसकी खासियत लोगों को समझ में आ रही है। सभी इसे सेकंड हैंड बाजार से खरीदने में लगे हुए हैं।

Maruti S Cross का इंजन और फीचर्स

Maruti s-cross एक काफी शानदार हैचबैक है जो प्रीमियम सेगमेंट में आती है। यही कारण है कि मारुति से नेक्सा डीलरशिप के द्वारा बेची थी। इसमें 1.5 लीटर का चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता था। यह इंजन 104 पीएस का पावर और 138 न्यूटन मीटर तक का टॉर्क जनरेट कर लेता था।

क्या मारुति की मजबूत इंजन में से एक है। हालांकि मजबूत होने के कारण इसकी माइलेज थोड़ी कम हो गई थी। यह कार 18.55 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे देती है।

इसे अभी भी सेकंड हैंड मार्केट में काफी बेचा जा रहा है। यह कार 7 सालों तक भारतीय बाजार में बिकती रही थी। इस कारण से बहुत सारे लोगों ने इसे खरीद रखा है। अब जब यह पुरानी हो रही है तो लोग इसे सेकंड हैंड मार्केट में काफी कम कीमत पर बेच रहे हैं।

यूज्ड मार्केट में बिक रही कार

कारदेखो वेबसाइट पर मारुति एस-क्रॉस (Maruti S-Cross) की कीमत ₹200000 रखी गई है। यह 2015 मॉडल कार है जो काफी कम चली हुई है। आप इसे आज ही अपना बना सकते हैं। इसके लिए आपको वेबसाइट पर जाकर इस कार की पूरी डिटेल लेनी होगी।

ओएलएक्स पर भी मारुति एस-क्रॉस को बेचा जा रहा है। यह 2017 मॉडल कार्ड है जिसकी कीमत 2.75 लाख रुपए रखी गई है। यह प्रीमियम कार थी इसलिए इसे इस कीमत पर खरीदना एक अच्छा डील हो सकता है। ब्लू कलर में दिख रही यह मारुति एस-क्रॉस एक 5 सीटर कार है, जिसमे में काफी अच्छे फीचर्स मिलते है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App