इतनी सस्ती मिल रही है Maruti की ये हैचबैक कार, फीचर्स देखते ही हो जाएगा प्यार !

By

Vikram Singh

Maruti Celerio X AMT ZXI: अगर आप भी अपने एक छोटे परिवार के लिए गाड़ी लेने की सोच रहे हैं तो भारतीय बाजार में इस सेगमेंट में ढेरों हैचबैक गाड़ियों के ऑप्शन मिल जाते हैं जिससे लोगों की कन्फ्यूजन बढ़ जाती है। लेकिन जैसा आपको पता ही है बजट सेगमेंट की हैचबैक किंग मारुती है जिसका दबदबा काफी समय से मार्केट में है, इसी सेगमेंट में आपको Celerio X AMT ZXI गाड़ी भी मिल जाती है को अभी आपको आधे से भी कम दाम में मिल रही है, आइए जानते हैं कैसे उठाएं इस डील का फायदा लेकिन इससे पहले इस गाड़ी में आने वाले फीचर्स पर भी एक नजर मार लेते हैं।

Maruti Celerio X AMT ZXI गाड़ी आती है इन दमदार फीचर्स के साथ

Maruti Celerio X AMT ZXI गाड़ी के अंदर आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 998 cc का 3 सिलेंडर वाला दमदार इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 67.05 bhp की पावर तथा 90 NM का टॉर्क जनरेट करता है। यह एक 5 सीटर वाली हैचबैक गाड़ी है जो ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है आप इस गाड़ी में एक बार में 45 लीटर तक फ्यूल डलवा सकते हैं। अगर बात करें गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको आराम से 21.63 Kmpl का माइलेज मिल जाता है।

मारुति कंपनी ने इस गाड़ी के फ्रंट में MacPherson Strut सस्पेंशन तो वहीं रीयर में Coupled Torsion Beam सस्पेंशन दिए हैं। इसी के साथ गाड़ी के फ्रंट में वैंटिलेटेड डिस्क तथा रियर में ड्रम ब्रेक मिलते हैं। अच्छी बात यह है कि आपको इस गाड़ी में इलेक्ट्रिक स्टीयरिंग मिल जाते हैं साथ ही गाड़ी का टर्निंग रेडियस भी काफी अच्छा है जो 4.7 मीटर है।

कंफर्ट का ध्यान रखते हुए गाड़ी में पावर स्टीयरिंग, एयर कंडीशनर, हीटर, पावर विंडो, एडजेस्टेबल स्टीयरिंग, कप होल्डर, रियर सीट हेड्रेस्ट तथा कीलेस एंट्री का फीचर मिल जाता है।

वही इतनी कम कीमत होने के बावजूद आपको इसमें सुरक्षा के भी फीचर्स मिलते हैं जिसमें एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सेंट्रल लॉकिंग, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, कुल 2 एयरबैग, सीट बेल्ट के साथ सीट बेल्ट वार्निंग, साइड इंपैक्ट और फ्रंट इंपैक्ट बीम्स, क्रैश सेंसर, एंटी थेफ्ट डिवाइस और स्पीड अलर्ट का भी फीचर शामिल है।

Maruti Celerio X AMT ZXI गाड़ी मिल रही मात्र 2 लाख में

आपकी जानकारी के लिए बता दे मारुति ने अभी अपनी Celerio X AMT ZXI गाड़ी को डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है। अगर इसकी लास्ट एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो वह तकरीबन 5.5 लाख रुपए थी लेकिन अभी आप इस गाड़ी को cardekho.com की वेबसाइट से मात्र ₹200000 में खरीद सकते हैं।

जहां पर इसके फर्स्ट ओनर ने अभी तक इस गाड़ी को 84,419 किलोमीटर ही चला ह। गाड़ी में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है यहां तक की गाड़ी में कोई स्क्रेच तक नहीं है। आप सीधा सेलर से संपर्क करके अपनी डील पट्टी कर सकते हैं अपने इस गाड़ी को खरीद सकते हैं।

Vikram Singh के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App