Mahindra Thar 5 Door के ये फीचर्स कर देंगे खरीदने पर मजबूर, ऐसी होगी यह SUV

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Mahindra Thar 5 Door: साल 2024 में महिंद्रा (Mahindra) की योजना अपनी कई गाड़ियों के नए मॉडल्स को लॉन्च करने की है। जिसमें कंपनी की मोस्ट अवेटेड एसयूवी महिंद्रा थार 5-डोर (Mahindra Thar 5-Door) भी आती है। कंपनी अभी थार एसयूवी के थ्री डोर वेरिएंट को मार्केट में सेल करती है। लेकिन अब कंपनी इसके 5-डोर वेरिएंट को बाजार में लाने वाली है। कंपनी ने इसे लेकर तैयारियां भी शुरू कर दी है।

कई रिपोर्ट्स की माने तो महिंद्रा थार 5-डोर (Mahindra Thar 5-Door) वेरिएंट इसी साल भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली है। उम्मीद की जी रही है कि यह आपको साल 2024 के मध्य तक देश की सड़कों पर दौड़ती दिख जाएगी। अगर आप भी इस एसयूवी का इंतजार कर रहे हैं और इसके बारे में जानना चाहते हैं। तो यहाँ पर आप इसमें मिलने वाले कुछ बेस्ट फीचर्स के बारे में जानकारी ले सकते हैं।

Mahindra Thar 5-Door में मिलने वाले कुछ जबरदस्त फीचर्स

Sunroof फीचर के साथ आएगी थार

पहली बार महिंद्रा थार 5-डोर (Mahindra Thar 5-Door) वेरिएंट में कंपनी इलेक्ट्रिक सनरूफ फीचर देने वाली है। हालांकि इसमें पैनोरमिक सनरूफ नहीं दिया जाएगा। बल्कि इसके टॉप वेरिएंट में कंपनी सिंगल-पेन सनरूफ ऑफर कर सकती है।

Rear Disc Brakes की मिलेगी सुविधा

बाजार में जल्द लॉन्च होने वाली नई महिंद्रा का वजन पहले के मुकाबले ज्यादा होगा। वहीं कंपनी बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसके पिछले पहियों पर डिस्क ब्रेक ऑफर करेगी। इसके रियर में स्टैंडर्ड तौर पर डिस्क ब्रेक मिल सकता है। जो इसके सेफ्टी के लिए काफी अच्छा है।

Dual-Zone Climate Control फीचर से लैस

कंपनी महिंद्रा थार 5-डोर (Mahindra Thar 5-Door) वेरिएंट में काफी बड़ा केबिन देने वाली है। ऐसे में इसमें आपको Dual-Zone Climate Control फीचर देखने को मिल सकता है। जिससे कि इसका केबिन काफी कम समय मे ठंडा हो जाएगा।

एडवांस Front parking sensors with reverse camera फीचर

महिंद्रा थार 5-डोर (Mahindra Thar 5-Door) वेरिएंट में फ्रंट पार्किंग सेंसर के साथ रिवर्स पार्किंग कैमरा मिलने की भी उम्मीद है। आपको बता दें कि इस फीचर को कंपनी ने थार के 3-डोर वेरिएंट में नहीं ऑफर किया है।

अतरिक्त सुरक्षा के लिए Six Airbags

कंपनी महिंद्रा थार 5-डोर (Mahindra Thar 5-Door) वेरिएंट में सेफ्टी को लेकर काफी गंभीर है। इसके लिए कंपनी अब इसमे 6-एयरबैग्स उपलब्ध कराने वाली है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App