Scorpio खरीदने ने न करें देरी, इससे सस्ती फिर नहीं मिलेगी SUV

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Mahindra Scorpio: भारत में बात अगर एसयूवी की हो रही है तो वहां महिंद्र स्कॉर्पियो का नाम बड़े ही इज्जत से लिया जाता है। यह एक ऐसी कार है जिसने एसयूवी सेगमेंट को एक नई ऊंचाई दी। इसके अलावा इसने महिंद्रा को डूबने से भी बचाया।

आज भी महिंद्रा स्कार्पियो को खरीदने के लिए लोग लाइन लगाते हैं। इस एसयूवी को रोहित शेट्टी की फिल्मों ने काफी ज्यादा पॉपुलर कर दिया है। आज भी युवा महिंद्रा थार के अलावा स्कॉर्पियो को भी किया जाता हैं।

Mahindra Scorpio का इंजन

इस एसयूवी में 2 लीटर का 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन और 2.5 लीटर का 4 सिलेंडर डीजल इंजन मिलता है। इस इंजन के द्वारा आपको 14 से 15 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज मिल जाता है। वही यह काफी ज्यादा पावर जेनरेट करता है।

इसमें पांच लोग बड़े ही आराम से बैठ सकते हैं क्योंकि इसमें काफी अच्छा स्पेस है और यह आरामदायक राइड देने में भी सक्षम है।

कीमत भी है काफी कम

वैसे तो स्कॉर्पियो की कीमत तकरीबन 15 लाख रुपए के आसपास है। लेकिन आप चाहे तो इसे बहुत ही कम कीमत पर खरीद सकते हैं। अगर अभी आप महिंद्र स्कॉर्पियो खरीदने जाएंगे तो यह आपको 4 से 5 लाख रुपए में मिल जाएगी। लेकिन आपको इसे खरीदने में थोड़ी मेहनत करनी होगी क्योंकि सेकंड हैंड महिंद्रा स्कार्पियो को जांच बिना खरीदना आपके लिए गलत हो सकता है।

5 लाख में Scorpio

महिंद्रा फर्स्ट चॉइस पर 2016 मॉडल महिंद्र स्कॉर्पियो की कीमत 5.25 लाख रुपए रखी गई है। यह एसयूवी काफी सस्ती है और आप इसे खरीद सकते हैं। यह अभी तक 85000 किलोमीटर से भी ज्यादा चल चुकी है। हालांकि टेस्ट राइड लेकर अगर आपको यह एसयूवी अच्छी लगेगी तो आप इसे खरीद सकते हैं।

ओएलएक्स पर भी महिंद्र स्कॉर्पियो के कई वेरिएंट्स बेचे जा रहे हैं। यहां पर आपको 2017 मॉडल स्कॉर्पियो 5 लाख रुपए में मिल जाएगी। आप इस एसयूवी के जरिए एक अच्छा रोड प्रसेंस पा सकते हैं। वहीं इसकी परफॉर्मेंस काफी अच्छी होगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App