नई दिल्लीः Hero New Bikes: भारत के दो पहिया बाजार में हीरो मोटोकॉर्प अपने 8 नए स्कूटर और बाइक के मॉडल लेकर आने वाली है। कंपनी ने इसके लिए इस साल का त्योहारी सीजन निर्धारित किया है। कंपनी ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखकर अपनी आने वाली टू व्हीलर को डिज़ाइन कर रही है। कंपनी के चीफ ग्रोथ ऑफिसर रंजीवजीत सिंह का कहना है कि दोपहिया वाहन निर्माताओं के लिए 2022 का दिवाली सीजन काफी अच्छा रहने वाला है। उनकी माने तो भारत के ग्रामीण क्षेत्रों में वाहन की डिमांड सबसे ज्यादा है।

  • जानिए कितनी होगी कीमत

कंपनी की तरफ से अपने आने वाले नए टू व्हीलर्स की जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन आने वाले मॉडल्स में इलेक्ट्रिक स्कूटर (हीरो विडा), Xtreme 160R Stealth 2.0 एडिशन, मौजूदा मॉडल के अपडेटेड वर्जन और नए कलर वेरिएंट के शामिल रहने की संभावना है। कंपनी अपने नए Vida सब-ब्रांड के तहत एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने वाली है जोकि कंपनी की पहली मॉडल होने जा रही है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत ₹1 लाख के आसपास हो सकती है। इसका मुकाबला बाजार में मौजूद बजाज ई-चेतक, टीवीएस आईक्यूब, ओला एस1 प्रो जैसी इलेक्ट्रिक स्कूटर से होने की उम्मीद है।

कंपनी ने Hero Vida स्कूटर को ब्रांड के जयपुर स्थित R&D हब सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी (CIT) में विकसित किया है। कंपनी अपनी आंध्र प्रदेश वाली फैसिलिटी को इलेक्ट्रिक स्कूटर के उत्पादन केंद्र के रूप में इस्तेमाल करेगी। कंपनी की कहना है कि अपने वाले 7 अक्टूबर, 2022 को इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों, स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स का खुलासा किया जाएगा।

वहीं कंपनी इस त्योहारी सीजन में घरेलू दोपहिया बाजार में Maestro Xoom स्कूटर लेकर आने वाली है। यह Maestro Edge के ऊपर का वेरिएंट होगा और इसके ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत ₹66,820 और डिस्क ब्रेक वेरिएंट की किमत ₹73,498 हो सकती है। कंपनी इस स्कूटर में कुछ कॉसमॉस बदलाव कर सकती है। वहीं इसमें कुछ नए एडवांस फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।


Latest News