Kia जल्द लाएगी अपनी पहली छोटी SUV, कम कीमत से पंच को करेगी नॉक आउट

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Kia Upcoming Micro SUV: देश में बढ़ती एसयूवी की डिमांड के बीच किआ जल्द ही अपनी नई माइक्रो एसयूवी को लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट्स की माने तो किआ क्लैविस (Kia Clavis) नाम से कंपनी की नई एसयूवी आएगी। लॉन्च होने के बाद यह कंपनी की भारतीय बाजार में पांचवी पेशकश होगी। अभी फिलहाल AY कोडनेम से कंपनी अपनी नई एसयूवी का निर्माण कर रही है। जिसकी लंबाई 4 मीटर से कम रह सकती है।

New Kia Micro SUV की टेस्टिंग

कई मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी ने इसकी टेस्टिंग को शुरू कर दिया है और उम्मीद की जा रही है की इसके प्रोडक्शन मॉडल को 2024 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा। बाजार में किआ के इस नए एसयूवी के आने से टाटा पंच (Tata Punch) और हुंडई एक्सटर (Hyundai Exter) को कड़ी टक्कर मिलेगी।

New Kia Micro SUV डिज़ाइन

कंपनी किआ क्लैविस (Kia Clavis) को सोनेट और सेल्टोस के मुकाबले ज्यादा बॉक्सी लुक दे सकती है। उम्मीद की जा रही है कि इस एसयूवी में आपको किआ की सिग्नेचर ग्रिल देखने को मिलेंगे। इसके अलावा इसमें एलईडी हेडलैंप, बड़े एयर डैम और फ्लैट नोज भी मिलने की संभावना है। कई स्पाई तस्वीरों को देखकर लगता है कि कंपनी की ये नई कॉम्पैक्ट SUV रडार-बेस्ड ADAS टेक्नोलॉजी और फ्रंट पार्किंग सेंसर के साथ आएगी। इसमें 360 डिग्री कैमरा जैसे प्रीमियम फीचर्स मिलने की उम्मीद है।

New Kia Micro SUV संभावित इंजन और फीचर्स

कंपनी की इस आने वाली नई एसयूवी में आपको काफी पॉवरफुल इंजन मिलेगा। रिपोर्ट्स की माने तो कंपानी इसमें 1.2L नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन दे सकती है। यह इंजन ज्यादा पावर के साथ ही पीक टॉर्क बनाने की है।

इस एसयूवी में आपको कई आधुनिक और प्रीमियम फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। जिसमें पैनोरमिक सनरूफ भी शामिल है। इस नई एसयूवी में आपको एडजस्ट होने वाले हेडरेस्ट और आर्मरेस्ट, AC वेंट्स, फोन चार्जिंग सॉकेट और तीनों पैसेंजर्स के लिए थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट्स जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App