भारत में Kia को लगा झटका, इस मॉडल की सभी कारों में निकली खराबी

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Kia Seltos: किया भारत में काफी ज्यादा पॉपुलर हो चुकी है। इसके सेल्टोज एसयूवी को लोग काफी ज्यादा प्यार देते हैं। अब किया सेल्टोस (Kia Seltos) को लेकर एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे देखकर सभी किया ग्राहक हैरान है।

28 फरवरी 2023 से लेकर जुलाई 2023 के बीच विकी किया सेल्टोस के सीबीटी पेट्रोल वेरिएंट में नई खराबी आई है। कंपनी ने भी इसको पहचानते हुए सभी कारों को रिकॉल करने का फैसला लिया है।

Kia Seltos में आई ये खराबी

किया सेल्टोस सीवीटी पेट्रोल वेरिएंट में इलेक्ट्रिक के इलेक्ट्रॉनिक ऑयल पंप कंट्रोलर में खराबी आ गई है। जिसके कारण कुल 43,358 यूनिट को रिकॉल कर लिया गया है। इससे ग्राहकों को तो परेशानी हुई है इसके अलावा कंपनी को भी भारी नुकसान पहुंचा है। आपको बता दे की एसयूवी में 1.5 लीटर का नेचरली एक्सेप्टेड इंजन मिलता है।

चिंता की नहीं है बात

अगर आपने किया सेल्टोस का नया वेरिएंट लिया है तो आपको चिंता करने की कोई बात नहीं है। क्योंकि यह फेसलिफ्ट से पहले वाला मॉडल है। भारतीय बाजार में इस कॉन्पैक्ट एसयूवी की काफी ज्यादा मांग है। लोग इसे क्रेता के विकल्प के रूप में देखते हैं। Hyundai Creta के कई यूनिट्स आपको सड़क पर मिल जाएंगे। खुद को अलग दिखाने के लिए ही ग्राहक सेल्टोस को खरीदते हैं और अब इसमें भारी खराबी देखने को मिली है।

नई Kia Seltos का नया रिकॉर्ड

Kia Seltos के फेसलिफ्ट को पहले दिन ही 13424 बुकिंग मिल गई थी और अब इसकी डिलीवरी भी शुरू कर दी गई है। आने वाले समय में कंपनी सुनिश्चित करेगी कि उनके एसयूवी में किसी भी प्रकार की खराबी ना आए। क्योंकि किया सेल्टोस एक एसयूवी है जिसे लोग हाईवे पर ड्राइव करना काफी पसंद करते हैं। अगर इस तरह की खराबी हाईवे पर आ जाए तो ड्राइवर की जान भी जा सकती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App