एंजेल नंबर से खोलें अपनी किस्मत का ताला, जानें क्या है एंजेल नंबर

By

Santy

कर्म में भाग्य का साथ हर इंसान चाहता है। हर किसी की ये चाह होती है कि वह कोई कार्य करे और उसमें उसका भाग्य का साथ मिल जाये, जिससे उसे सफलता प्राप्त हो और इसके लिए कई उपाय और मंदिरों में भगवान से प्रार्थना भी करते हैं।

आज अंक शास्त्र की एक ऐसी विधि के बारे में जानते हैं जिससे हमें हमारे कार्य में भाग्य का साथ मिलेगा वो भी मात्र एक अंक से। एक अंक जिसे एंजेल नंबर (Angel Number) या कुआ नंबर कहते हैं। आपको करना बस ये है कि इस एंजेल नंबर को अपने बाएं हाथ मे हथेली के नीचे ठीक कलाई के पास इसे हरे रंग के पेन से लिख लें। यह रोजाना करने से आपके भाग्य का साथ आपके हर कार्य में मिलते रहेगा।

आइए जानते हैं कि अपने एंजेल नम्बर को हम कैसे (How to know your Angel Number) जान सकते हैं। पुरुष अपने जन्म साल को जोड़कर 1 अंक में परिवर्तित करें और उसे 11 से घटा दें फिर जो अंक आता है यदि वो एक अंकीय है तो वह आपका एंजेल नंबर होगा और यदि वो 2 अंकीय हो तो उसे एक अंकीय बना लें और वह एंजेल नंबर होगा।

ऐसे निकालें एंजेल नंबर

यदि किसी 1 व्यक्ति का जन्म 1992 में हुआ है तो उसे जोड़ कर 1+9+9+2= 21, 2+1= 3
11 – 3 = 8 अर्थात एंजेल नंबर 8 है।

वहीं महिला का जन्म यदि 1992 में हुआ है तो उसके साल को जोड़ने पर 3 आएगा और उस 3 में 4 को जोड़ लेंगे। 3 + 4 = 7 अर्थात एंजेल नंबर 7 होगा।

Santy के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App