सिर्फ खूबसूरत ही नहीं पॉवरफुल भी हैं ये सेडान, देखते ही खरीदने का बनेगा मन

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Best Sedan Under 20 Lakh: देश के मार्केट में वैसे तो सबसे ज्यादा डिमांड एसयूवी का है। लेकिन अभी भी लोग सेडान सेगमेंट कारों को पसंद करते हैं। आपको बता दें कि सेडान सेगमेंट कारों में आपको आकर्षक लुक के अलावा प्रीमियम इंटीरियर और आधुनिक फीचर्स मिलते हैं। अगर आप भी एक नई सेडान खरीदने की सोच रहे हैं। तो आपको इस रिपोर्ट में कुछ पॉपुलर सेडान के बारे में जानकारी मिल जाएगी।

Hyundai Verna

हुंडई वर्ना (Hyundai Verna) इस लिस्ट की पहली सेडान है। जिसमें आपको 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलता है। इसी इंजन का इस्तेमाल कंपनी ने क्रेटा, सेल्टोस, कैरेंस और अल्काजार में भी किया है। इस इंजन की क्षमता 160hp पावर के साथ ही 253Nm पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। इसके साथ आपको 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है। इसके टर्बो वेरिएंट को आप 14.87 लाख रुपये से 17.42 लाख रुपये की कीमत पर खरीद सकते हैं।

Volkswagen Virtus और Skoda Slavia

Volkswagen Virtus और Skoda Slavia दोनों ही कंपनियों की पॉपुलर सेडान हैं। इन दोनों का निर्माण MQB-A0-IN प्लेटफार्म पर हुआ है और इनमें समान 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन लगा है। इनमें मिलने वाले इंजन की क्षमता 150hp पावर और 250Nm टॉर्क पैदा करने की है।

इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के अलावा विकल्प के तौर पर 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। इनके कीमत की बात करें तो स्लाविया 1.5 TSI की शुरूआती कीमत 15.23 लाख रुपये है। तो वहीं वर्टस GT रेंज (1.5 TSI) की बेस वेरिएंट की कीमत 16.62 लाख रुपये है।

Honda City Hybrid

कंपनी की शानदार डिज़ाइन वाली सेडान होंडा सिटी e:HEV 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है। जिसे इलेक्ट्रिक मोटर के साथ भी जोड़ा गया है। इसकी क्षमता 126hp पावर और 253Nm टॉर्क पैदा करने की है। यह आपको 20.55 लाख रुपये की कीमत पर बाजार में मिल जाएगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App