HomeऑटोमोबाइलOla TVS से भी ज्यादा किफायती हैं ये Electric Scooter, सिंगल चार्ज...

Ola TVS से भी ज्यादा किफायती हैं ये Electric Scooter, सिंगल चार्ज में देती है 100 Km की रेंज, कीमत भी कम

Electric Scooter: iVOOMi City कंपनी की आकर्षक स्पोर्टी लुक वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर है। कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बजट सेगमेंट ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखकर बनाया है। इसमें आपको पॉवरफुल बैटरी पैक मिलता है। जिससे यह ज्यादा ड्राइव रेंज भी ऑफर करती है। वहीं इसमें आपको कई एडवांस फीचर्स भी देखने को मिल जाते हैं। अगर आपकी योजना भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने की है तो इस रिपोर्ट में हम आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानकारी देंगे।

iVOOMi City में लगा है दमदार बैटरी पैक

iVOOMi City कंपनी की पॉपुलर बजट सेगमेंट इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसमें आपको 60V, 35Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक मिलता है। इसके साथ ही कंपनी इसमें ज्यादा पावर जेनरेट करने के लिए 250 W पावर वाला इलेक्ट्रिक मोटर भी उपलब्ध कराती है। इसके चार्जिंग की बात करें तो नॉर्मल चार्जर की मदद से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी को चार्ज होने में 3 से 4 घंटे का समय लगता है।

यह भी पढ़ें:-Scorpio की जगह सब लेंगे नई Mahindra Bolero, लुक के साथ मिलेंगे कई ऑफ रोडिंग फीचर्स

iVOOMi City की रेंज और ब्रेकिंग सिस्टम की जानकारी

iVOOMi City इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज को लेकर कंपनी का कहना है कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह स्कूटर 80 से 100 किलोमीटर की रेंज तक चल सकती है। वहीं इसके टॉप स्पीड की बात करें तो कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 25 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड उपलब्ध कराती है।

इस स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में कंपनी ने डिस्क ब्रेक दिया है। आपको बता दें कि कंपनी इसमें कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम ऑफर करती है। इसके साथ ही इसमें कंपनी अलॉय व्हील के साथ ही ट्यूबलेस टायर भी उपलब्ध कराती है।

यह भी पढ़ें:-Maruti Alto का स्मार्ट फीचर उसे बनाता है बेस्ट बजट कार, लुक में भी लगती है बेहद शानदार

iVOOMi City इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स और कीमत की डिटेल्स

कंपनी की आकर्षक लुक वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर iVOOMi City में आपको कई आधुनिक फीचर्स देखने को मिल जाएंगे। इसमें कंपनी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, पुश बटन स्टार्ट, डिजिटल ट्रिप मीटर, एंटी थेफ्ट अलार्म, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, कीलेस ऑपरेशन, पार्किंग स्विच, मल्टीपल राइडिंग मोड, एलईडी हेड लाइट, एलईडी डीआरएल, रिवर्स असिस्ट के साथ ही स्वाइपेबल बैटरी जैसे एडवांस फीचर्स ऑफर करती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की भारतीय बाजार में शुरुआती कीमत 81,499 रुपये है। वहीं ऑन रोड यह कीमत 85,287 रुपये पर पहुँच जाती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular