WagonR की जगह खरीद रहे Hyundai i10 Nios! तो पहले पढ़ें ये खबर, मिलेगी अहम जानकारी

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Hyundai Grand i10 Nios: हुंडई मोटर्स की हैचबैक सेगमेंट कार ग्रैंड आई10 नियोस (Hyundai Grand i10 Nios) अपने लुक और माईलेज के लिए पसंद की जाती है। यह कंपनी की काफी किफायती कार है। जिस कारण से अभी इसपर काफी लंबा वेटिंग पीरियड चल रहा है।

अगर आप वेटिंग पीरियड के बारे में नहीं जानते हैं तो आपको बता दें कि अगर आप किसी नई कार को शोरूम से लेने जाते हैं। तो कंपनी उस कार की डिलीवरी में कुछ समय लेती है। ऐसे में डिलीवरी में लगने वाले समय को ही वेटिंग पीरियड कहा जाता है। अब अगर हुंडई ग्रैंड आई10 नियोस (Hyundai Grand i10 Nios) की बात करें तो अभी फिलहाल यह कार काफी लंबे वेटिंग पीरियड के साथ आ रही है।

Hyundai Grand i10 Nios पर वेटिंग पीरियड

कंपनी की कार हुंडई ग्रैंड आई10 नियोस (Hyundai Grand i10 Nios) के बेस एरा वेरिएंट पर मार्च 2024 में फिलहाल आठ सप्ताह तक का वेटिंग पीरियड चल रहा है। वहीं इसके सीएनजी वेरिएंट और अन्य वेरिएंट पर छह सप्ताह तक का वेटिंग पीरियड चल रहा है। यह वेटिंग पीरियड पूरे देश मे है। हालांकि कार के कलर और एरिया के हिसाब से इसमें कुछ परिवर्तन हो सकता है।

Hyundai Grand i10 Nios इंजन

हुंडई ग्रैंड आई10 नियोस (Hyundai Grand i10 Nios) चार ट्रिम्स- एरा, मैग्ना, स्पोर्ट्ज और एस्टा में आती है। वहीं इसमें आपको कुल आठ कलर विकल्प देखने को मिलते हैं। इसके इंजन की बात करें तो कंपनी की इस लोकप्रिय हैचबैक में आपको 1.2-लीटर, चार-सिलेंडर, NA पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और AMT यूनिट विकल्प के साथ आती है।

Hyundai Grand i10 Nios फीचर्स और कीमत

इस हैचबैक में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले सपोर्ट वाला 8-इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, रियर वेंट्स और वायरलेस फोन चार्जर जैसे आधुनिक फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं। वहीं सेफ्टी के हिसाब से भी यह कई फीचर्स के साथ आती है।

इसमें आपको स्टैंडर्ड तौर पर 6 एयरबैग, हिल असिस्ट, EBD के साथ ABS, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) और ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट जैसे फीचर्स मिलते हैं। बाजार से आप इस हैचबैक को 5.92 लाख रुपये से 8.56 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App