एक समय चलता था हुंडई की इस गाड़ी का दबदबा.. आज मिल रही मात्र 1 लाख में !

By

Vikram Singh

Hyundai i10 Era: एक समय था जब हुंडई की तरफ से आने वाली Grand i10 Era गाड़ी का मार्केट में दबदबा चलता था। लेकिन आज के समय में यह गाड़ी आपको मात्र 1 लाख रुपए मिल जाएगी। ऐसा नहीं है कि अभी इसका दबदबा कम हो गया है बल्कि यह गाड़ी काफी बजट में मिल ही मात्रा रही है लेकिन अगर इसकी हम वास्तविक एक्स शोरूम की कीमत की बात करें तो वह तकरीबन 5.92 लख रुपए है। गाड़ी में आपको काफी बढ़िया फीचर्स देखने के लिए मिल जाते हैं। साथ ही माइलेज के मामले में भी आपको इसके अंदर निराश नहीं होना पड़ता है। आईए जानते हैं इस गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स था इस गाड़ी का इतने कम दाम में मिलने का कारण।

Hyundai i10 Era गाड़ी में आने वाली सभी फीचर्स

अगर हम Hyundai i10 Era में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 1197 cc का 4 सिलेंडर वाला दमदार पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 81.80 bhp की अधिकतम पावर तथा 113.5 NM का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है। यह एक 5 सीटर वाली हैचबैक गाड़ी है जो मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। बात करें इस गाड़ी से मिलने वाले मालिक की तो इससे आपको आसानी से 18 Kmpl ARAI क्लेम माइलेज देखने के लिए मिल जाता है। इसी के साथ आप इस हैचबैक में अधिकतम एक बार में 37 लीटर तक फ्यूल टैंक कैपेसिटी के अनुसार पेट्रोल भरवा सकते हैं। साथ ही आपको इस गाड़ी के अंदर 260 लीटर का काफी बढ़िया बूट स्पेस भी देखने के लिए मिल जाता है जिसमें आप अपनी निजी वस्तुएं ट्रिप पर जाते समय रख सकते हैं।

सबसे अच्छी बात तो यह है कि हुंडई कंपनी ने अपनी इस गाड़ी में काफी बढ़िया सुरक्षा के फीचर्स दी हैं जो आपको 10 लख रुपए खर्च करने के बाद मिलते हैं। इस गाड़ी के अंदर आपको 6 एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एंटी थेफ्ट अलार्म, सेंटर लॉकिंग, सीट बेल्ट वार्निंग, इंजन इमोबिलाइजर, सीट बेल्ट वार्निंग, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक, इंपैक्ट सेंसिंग ऑटो डोर अनलॉक, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन जैसे फीचर्स देखने के लिए मिल जाते हैं।

 

Hyundai i10 Era गाड़ी को मात्र 1 लाख में लेने का तरीका

आपकी जानकारी के लिए बता दे हुंडई i10 Era गाड़ी की भारतीय बाजार में वास्तविक एक्स शोरूम कीमत 5.92 लाख़ रुपए है। लेकिन अभी यह गाड़ी आपको cardekho.com की वेबसाइट पर मात्र ₹1,00,000 की मिल रही है।

दरअसल यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है जिसको इसके फर्स्ट ओनर ने अभी तक 80,000 किलोमीटर चलाया है तथा इस गाड़ी को बेचने के लिए cardekho.com की वेबसाइट पर लिस्ट किया है। उन्होंने बताया है कि गाड़ी में अभी किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आई है तथा यह परफॉर्मेंस भी काफी बढ़िया दे रही है तो यदि आपको एक बढ़िया माइलेज वाली गाड़ी चाहिए जो काफी अच्छा परफॉर्मेंस है तो यह आपके लिए परफेक्ट ऑप्शन हो सकता है।

Vikram Singh के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App