TATA NANO इलेक्ट्रिक अवतार में फर्राटा भरने के तैयार, 300KM रेंज के साथ जल्द होगी लॉन्च, जानें कीमत

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारत में अब लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम सातवें आसमान पर रहने से आम लोगों की जेब का बजट बिगड़ता जा रहा है। लोगों के बजट को देखते हुए ऑटोमोबाइल कंपनियों की तरफ से पेट्रोल-डीजल से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहनों की लॉन्चिंग के लिए काम किया जा रहा है, जिसे मार्केट में रिस्पॉन्स भी अच्छा मिल रहा है। देश की सड़कों पर सबसे छोटी कार नैनो अब नए अवतार में लॉन्च होगी, जिसे ग्राहकों का अच्छा सपोर्ट मिलने की उम्मीद है।

टाटा नैनो कार को गांव से लेकर शहरों तक में खूब लाइक किया जाता है, जिसकी वजह अच्छे फीचर्स और कम कीमत है। अब टाटा नैनो नए रंग रूप यानी इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च होगी। लॉन्च की तारीख पर तो आधिकारिक रूप से कंपनी ने कुछ नहीं कहा है। मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, कंपनी इसे लॉन्च करने पर तेजी से काम कर रही है। कार की रेंज भी शानदार रहेगी।

टाटा नैनो सड़कों पर मचाएगी धमाल

टाटा मोटर्स कंपनी की गाड़ियों को गांव, कस्बों से लेकर शहरों तक में खूब पसंद किया जाता है, जिसकी खरीदारी को लोगों में काफी उत्साह देखने को मिलता है। टाटा नैनो जल्द ही भारत की सड़कों पर फर्राटा भरती नजर आएगी, जिसे लोगों के बीच खूब पसंद किया जाएगा। आपने नैनो की खरीदारी का मौका निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे मौके नहीं आते हैं।

टाटा की इस नैनो इलेक्ट्रिक कार में 17KW का बैटरी पैक भी जोड़ा गया है। बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने पर 300 किलोमीटर रेंज देगी। नैनो इलेक्ट्रिक कार का मुकाबला एमजी कॉमेट ईवी जैसी इलेक्ट्रिक गाड़ियों से होता दिखेगा। वैसे भी कम कीमत के चलते मार्केट में इसे खूब अच्छा रिस्पॉन्स मिल सकता है। इसलिए आप समय रहते इसकी खरीदारी कर सकते हैं। गाड़ी की टॉप स्पीड 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की संभावना है।

फटाफट जानें टाटा नैनो की कीमत

टाटा मोटर्स की दमदार गाड़ियों में गिने जाने वाली नैनो इलेक्टिक को आप शोरूम से आराम से खरीद सकते हैं। लॉन्च के बाद एक्स-शोरूम में गाड़ी की कीमत 7.98 लाख रुपये निर्धारित की गई है। इस गाड़ी के लॉन्च होने के बाद आपको कीमत में उतार-चढ़ाव की स्थिति देखने को मिल सकती है। टाटा मोटर्स के प्राइस की बात करें तो अभी आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है। इसे आप ईएमआई प्लान के जरिए भी खरीद सकंगे।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App