Hyundai Creta से आधी कीमत पर मिलती है ये SUV, फीचर्स में XUV700 को देती है टक्कर

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Hyundai Exter: हैचबैक का क्रेज लोगो के बीच काफी कम होता जा रहा है। वहीं इसकी जगह अब एसयूवी ले रही है। अगर बात एसयूवी सेगमेंट की करें तो अब आपको मार्केट में कम बजट से लेकर प्रीमियम बजट में एक से बढ़कर एक एसयूवी देखने को मिल जाएंगी।

हुंडई मोटर्स को ही ले लें तो पहले कंपनी की कार आई20 (Hyundai i20), क्रेटा (Hyundai Creta) और वैन्यू (Hyundai Venue) को बाजार में पसंद किया जाता था। लेकिन अब इनकी जगह कंपनी की एसयूवी हुंडई एक्सटर (Hyundai Exter) ने ले लिया है।

आपको यह एसयूवी आई20 से भी कम कीमत में बाजार में मिल जाएगी। एक्सटर कंपनी की एंट्री लेवल एसयूवी है। जिसका लुक काफी आकर्षक है। अगर बात इसके कीमत की तुलना आई20 से करें तो कंपनी की कार हुंडई आई20 (Hyundai i20) बाजार में 7.04 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर आती है।

इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 11.21 लाख रुपये तक जाती है। वहीं अगर हुंडई एक्सटर (Hyundai Exter) की बात करें तो इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 6.13 लाख रुपये है। जो टॉप वेरिएंट के लिए 10.28 लाख रुपये तक जाती है। इस हिसाब से एक्सटर के बेस और टॉप मॉडल की कीमत आई20 से कम है।

Hyundai Exter इंजन स्पेसिफिकेशन्स

कंपनी की इस 5-सीटर एसयूवी में 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन लगा हुआ है। इसमें कंपनी ने सीएनजी किट का विकल्प भी दिया है। इस एसयूवी में लगे इंजन की पेट्रोल पर क्षमता 83पीएस अधिकतम पावर और 114एनएम पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। वहीं सीएनजी पर क्षमता 69पीएस पावर और 95 एनएम टॉर्क बनाने की है।

आपको इसके पेट्रोल वेरिएंट में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प मिल जाता है। वहीं इसके पेट्रोल-सीएनजी मॉडल में सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ही मिलता है। इसके माईलेज की बात करें तो पेट्रोल पर यह 19.4 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी पर 27.1 किलोमीटर प्रति किलो का माईलेज ऑफर करने में सक्षम है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App