नई Hyundai Creta ने लगाई आग, सेल्स में बनाया अपना रिकॉर्ड, बिक गए इतने यूनिट्स

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Hyundai Creta: हुंडई मोटर्स (Hyundai Motors) की कारों को देश के वाहन बाजार में काफी पसंद किया जाता है। कंपनी ने हाल ही में अपनी एसयूवी क्रेटा (Hyundai Creta) के 10 लाख से ज्यादा यूनिट्स को सेल करने का उपलब्धि हासिल किया है। कंपनी ने ऐलान किया है कि उन्हें 1 मिलियन से ज्यादा क्रेटा कार को अब तक बेचा है। यह कंपनी के लिए काफी रोमांचित पल है।

आपको बता दें कि हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार है। जिसकी हर 5 मिनट में 1 यूनिट्स बिकी है। ह्यूंडई इंडिया के COO तरुण गर्ग का कहना है कि हुंडई क्रेटा एक ऐसा ब्रांड है जिसने भारतीयों के दिलों पर कब्जा कर लिया है और भारत को ‘Live the SUV life’ दिया है। देश की सड़कों पर 10 लाख से ज्यादा Creta की उपस्थिति ने SUV की विरासत को बरकरार रखा है।

60,000 से ज्यादा हुई बुकिंग

ह्यूंडई इंडिया के COO की माने तो नई ह्यूंडई क्रेटा को भी काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। इस उपलब्धि की घोषणा के बाद से इस कार की अबतक 60,000 से ज्यादा बुकिंग कंपनी को मिल चुकी है। COO ने ग्राहकों द्वारा क्रेटा को दिए गए प्यार और विश्वास के लिए आभार जताया है। कंपनी लगातार नए-नए तकनीक को अपने वाहनों में लागू कर रही है। वहीं विभिन्न क्षेत्रों में नए माइलस्टोन और बेंचमार्क सेट कर रही है।

Hyundai Creta की लॉन्चिंग

कंपनी ने पहली बार साल 2015 में हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) को देश के मार्केट में लॉन्च किया था। लॉन्च होने के बाद से ही यह कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों की लिस्ट में शामिल रही है। घरेलू मार्केट में अभी तक इसकी 10 लाख से ज्यादा यूनिट्स की सेल हुई है। वहीं 2.80 लाख यूनिट एक्सपोर्ट हुई है।

Hyundai Creta का इंजन

Hyundai Creta को 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और नया 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ बाजार में उतारा गया है। इसके पहले दो इंजन की क्षमता 113bhp पावर जेनरेट करने की है। वहीं टर्बो पेट्रोल इंजन की क्षमता 158bhp पावर बनाने की है। इस कार को मैनुअल, ऑटोमेटिक, सीवीटी, डीसीटी और एक क्लचलेस मैनुअल ट्रांसमिशन विकल्प के साथ बाजार में कंपनी ने उतारा है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App