Hyundai Creta की रिकॉर्ड बुकिंग, 2 महीने में बुक हुई 80 हजार यूनिट, कंपनी को नहीं हो रहा विश्वास

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Hyundai Creta Sale: साल 2024 की शुरुआत बहुत ही धमाकेदार रही है। 16 जनवरी को ही देश की सबसे बेहतरीन एसयूवी में से एक हुंडई क्रेटा के फेसलिफ्ट वर्जन को लांच किया गया था। अभी 2 महीने भी नहीं हुए हैं और इस एसयूवी ने धूम मचाना शुरू कर दिया है।

इस एसयूवी की इतनी ज्यादा बुकिंग आ चुकी है कि कंपनी भी से देख हैरान है। सिर्फ 54 दिनों के अंदर इस एसयूवी के 80000 से भी ज्यादा यूनिट बुक हो चुके हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि यह कोई सस्ती कर नहीं है।

इसकी शुरुआती कीमत 11 लाख रुपए है और यह इसके टॉप वैरियंट की कीमत 20 लाख के आसपास है। इस कीमत में आने के बावजूद इसकी सेल इतनी ज्यादा हो रही है। हालांकि बुकिंग का आंकड़ा सेल में तब्दील नहीं होगा लेकिन फिर भी यह अपने आप में एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड है।

Hyundai Creta का इंटीरियर

अब इस एसयूवी को पसंद करने के पीछे भी बहुत से कारण है। हुंडई क्रेटा में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पावर सीट, सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, फॉरवर्ड फ्रंट सीट, बड़ा बूट स्पेस, लग्जरियस इंटीरियर, बड़ा टच स्क्रीन सिस्टम, ऑटो एसी, क्रूज कंट्रोल, एबीएस, सेफ्टी एयरबैग, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स और न जाने क्या-क्या मिलता है। यह सभी फीचर्स इस एसयूवी को बहुत ही खास बनाते हैं।

Hyundai Creta N Line भी हुई लॉन्च

फीचर्स के अलावा इसके एक्सटीरियर को भी काफी शानदार बनाया गया है। इसके फ्रंट बंपर को बदलकर बिल्कुल ही नया लुक दिया गया है और यह दिखने में काफी सुंदर लगती है। हालांकि पहले की मुकाबला इसका अग्रेशन कम हुआ है। लेकिन अभी भैया कई लोगों को अच्छी लगती है।

हाल ही में इसके एन लाइन वेरिएंट को भी लॉन्च किया गया है। जिसमें थोड़े ज्यादा फीचर्स मिलते हैं इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो काफी पावरफुल है। इसमें आपको 15 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज भी मिल जाएगा। हालांकि यह कोई माइलेज कार नहीं है। लेकिन फिर भी लोग परफॉर्मेंस के लिए इसे खरीद रहे हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App