बेस्ट SUV बनी ये कार, माइलेज जबरदस्त और नए लुक में बिक रही धराधर

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Hyundai Creta: मार्च महीने में गाड़ियों की बंपर बिक्री हुई है। अप्रैल शुरू होते ही कंपनियों ने अपनी कारों की सेल रिपोर्ट जारी करती है। इस बार की सेल्स रिपोर्ट हैरान करने वाली है क्योंकि देश की बेस्ट सेलिंग कार मारुति की नहीं बल्कि टाटा की पंच है।

इसके अलावा बेस्ट 7 सीटर कर महिंद्र स्कॉर्पियो बन गई है। वही बेस्ट एसयूवी में हुंडई क्रेटा का नाम भी सबसे आगे आया है। पिछले साल के मुकाबले हुंडई क्रेटा की बिक्री में 17% से इजाफा देखा गया है।

Hyundai Creta की हुई बंपर सेल

मार्च 2024 में हुंडई क्रेटा के कुल 16458 यूनिट की बिक्री हुई है। कंपनी इसके साथ वेरिएंट्स ऑफर करती है, जिसमें से 6 मोनोटोन और एक डुएल टोन कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। यह एक फाइव सीटर एसयूवी है जो बहुत ही कूल लगती है।

आज के युवाओं को देखते हुए कंपनी ने इसे बहुत ही शानदार लुक में लॉन्च किया है। नई लुक में आई हुंडई क्रेटा को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। वहीं इसके फीचर्स भी काफी हद तक बढ़ गए हैं।

इसलिए बिक रही Hyundai Creta!

हुंडई क्रेटा उन चुनिंदा एसयूवी में से है जिसमें डीजल इंजन का विकल्प अभी भी बरकरार है। डीजल इंजन के साथ यह 21 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है। वहीं इसका पेट्रोल वेरिएंट 17 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देता है।

यह मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों ही ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है जिसकी कीमत 11 लाख रुपए से शुरू होकर 20 लाख रुपए तक जाती है। अगर आपको भी हुंडई क्रेटा खरीदनी है तो अभी अपने नजदीकी शोरूम या फिर हुंडई की ऑफिशल वेबसाइट से इस बुक कर सकते है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App