Hyundai Creta की जगह खरीद सकते है ये SUVs मिलेगा अलग लुक और फीचर्स भी ज्यादा

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Alternatives Of Hyundai Creta N-Line: 11 मार्च 2024 को हुंडई क्रेटा एन-लाइन (Hyundai Creta N-Line) लॉन्च होने वाली है। ऐसे में कई लोग इसे खरीदने के लिए काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे में भी है जो इसके विकल्प के तौर पर दूसरी एसयूवी लेना चाहते हैं। अगर आपकी इक्षा भी
क्रेटा एन-लाइन के बदले में कोई दूसरी एसयूवी खरीदने की है। तो इस रिपोर्ट में आपको क्रेटा के कुछ बेस्ट अल्टरनेटिव की जानकारी यहाँ पर देखने को मिल जाएगी।

Mahindra Scorpio-N

लैडर फ्रेम चेसिस पर बेस्ड महिंद्रा स्कोर्पियो-एन (Mahindra Scorpio-N) कंपनी की एक लोकप्रिय एसयूवी है। इस एसयूवी में 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल mStallion इंजन लगा हुआ है। जो 200bhp का अधिकतम पावर जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक भी दिया गया है। जो इसे बेहतर परफॉर्म करने में मदद करता है। यह एसयूवी 13.60 लाख रुपये से 21.98 लाख रुपये एक्सशोरूम कीमत पर मिल रही है।

Kia Seltos

Kia Seltos में 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन लगा हुआ है। जो 158bhp पावर और 253Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस एसयूवी को मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ कंपनी ने उतारा है। इसकी बाजार में एक्सशोरूम कीमत 15 लाख रुपये से 23.30 लाख रुपये के बीच है।

Skoda Kushaq/Volkswagen Taigun

Skoda Kushaq और Volkswagen Taigun भी इस लिस्ट में शामिल है। इन दोनों एसयूवी में आपको
1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलता है। इसके 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन की क्षमता 114bhp पावर और 178Nm टॉर्क बनाने की है।

इसके साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन आता है। वहीं इसका 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 148bhp पावर और 250Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है। इनके कीमत की बात करें तो Taigun 11.70 लाख रुपये से 19.74 लाख रुपये की कीमत पर उपलब्ध है। वहीं Kushaq 11.90 लाख रुपये से 19.79 लाख रुपये की कीमत में आती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App