विदेशियों को पसंद आ रही ‘Made in India’ ये कार, सेल्स में बना रही रिकॉर्ड

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Honda Elevate: भारत समिति विश्व भर में एसयूवी की मांग काफी ज्यादा बढ़ रही है। इसी को देखते हुए होंडा ने पिछले साल अपनी सबसे बेहतरीन एसयूवी एलीवेट को लांच किया था। देखते ही देखते ही इस कार ने Creta सेगमेंट में अपनी जगह बना ली और अपने काफी ज्यादा यूनिट्स बेच दिए है।

अब भारत में बन रही इस एसयूवी को जापान एक्सपोर्ट किया जा रहा है। आपको बता दे की होंडा ने एलीवेट को भारत के लिए ही डिजाइन किया है और इसकी पूरी मैन्युफैक्चरिंग भारत में ही हो रही है। इसलिए अब जब कंपनी ने ऐसे जापान में बेचने का फैसला किया है तो इसके सारे यूनिट्स भारत से ही एक्सपोर्ट हो रहे हैं।

जापान जा रही ‘Made in India’ Honda Elevate

इसे यह पता चलता है कि भारत में बने इस शानदार एसयूवी को विदेश में भी काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। जापान में लगभग 6809 यूनिट को एक्सपोर्ट किया गया है और इसे वहां WR- V नाम से बचा जा रहा है। जापान उन देशों में से है जहां छोटी कारें आज भी काफी ज्यादा बिकती है।

भारत में जैसे लोगों को हैचबैक पसंद है जापान में भी हमें काफी ज्यादा हैचबैक कारें देखने को मिलती है। ऐसे में होंडा एलीवेटर का वहां बिकना भारत के लिए गर्व की बात है। भारत के इंजीनियर ने खुद इस कर को डेवलप किया है और जापानियों को भी यह काफी ज्यादा पसंद आ रहा है।

होंडा एलीवेटर ऐसी एसयूवी है जिसने भारत में होंडा को सांस दी है। वरना अमेज के बाद कंपनी की कारें कुछ ज्यादा नहीं बिकती थी। लेकिन अब इस एसयूवी के आ जाने से होंडा की सेल बढ़ गई है।

Honda Elevate की ये है कीमत

भारत में इस गाड़ी को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। क्योंकि यह क्रेटा सेगमेंट में आती है जिसमें बड़ा बूट स्पेस और लेग रूम मिलता है। इसकी कीमत 11 लाख रुपए से शुरू होकर 16 लाख रुपए तक जाती है और यह 16 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे देती है।

इसमें दिया गया पेट्रोल इंजन बहुत ही शानदार है। होंडा के इंजीनियर बहुत ही ज्यादा रिफाइन होते हैं और यह हमने इस इंजन में देखने को मिलता है। यह भी एक कारण है कि लोग इस पर काफी ज्यादा भरोसा दिखा रहे हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App