एकदम ही कम चली नई Honda Dio की कीमत 28 हजार! पढ़ें और जानें कहां मिल रही स्कूटर

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Honda Dio: देश के टू व्हीलर मार्केट में होंडा की एक से बढ़कर एक बाइक्स और स्कूटर्स आती हैं। बाइक सेगमेंट में जहाँ शाइन (Honda Shine) काफी पॉपुलर हैं। तो स्कूटर सेगमेंट में एक्टिवा (Honda Activa) सबसे ज्यादा पसंद की जाती है। हालांकि कंपनी की मार्केट में कई अन्य बाइक्स और स्कूटर्स भी मौजूद हैं। जिनमें होंडा डियो (Honda Dio) भी शामिल है।

Dio का इंजन और कीमत

कंपनी की इस स्कूटर का डिज़ाइन एकदम स्पोर्टी है और इसमें 109 सीसी इंजन का इस्तेमाल किया गया है। इस स्कूटर में मिलने वाले इंजन की क्षमता 7.85Ps का पावर और 9.03Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। इस स्कूटर में ड्रम ब्रेक लगा हुआ है और कंपनी ने इसमें 50 किलोमीटर प्रति लीटर का माईलेज उपलब्ध कराया है। होंडा डियो (Honda Dio) एक शानदार स्कूटर है। जिसकी बाजार में कीमत 70,211 रुपये से 77,712 रुपये के बीच है।

स्पोर्टी डिज़ाइन में आती है Honda Dio

इस स्कूटर को खरीदने के लिए अगर आपके पास 70 से 80 हजार रुपये का बजट नहीं है। तो आप एकबार इसके पुराने मॉडल को चेक कर सकते हैं। जिसे सेकेंड हैंड टू व्हीलर का ऑनलाइन व्यपार करने वाली वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। इस रिपोर्ट में हम आपको डियो स्कूटर को महज 28,000 रुपये में खरीदने का तरीका बताएंगे।

Droom वेबसाइट पर मिल रहा है शानदार डील

होंडा डियो (Honda Dio) स्कूटर को आप कम बजट में भी खरीद सकते हैं। आपको बता दें कि सेकेंड हैंड टू व्हीलर की ऑनलाइन खरीद और बिक्री करने वाली वेबसाइट Droom पर इस स्कूटर के 2014 मॉडल को लिस्ट किया गया है। यह फर्स्ट ओनर स्कूटर है और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है।

दिल्ली नंबर पर रजिस्टर्ड कराई गई इस स्कूटर के लिए 28,000 रुपये की कीमत रखी गई है। इस रेड और ब्लैक कलर कॉम्बिनेशन के साथ आने वाली स्कूटर को इसके ओनर ने 43,000 किलोमीटर तक ड्राइव किया है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App