Ford की नई SUV XUV700 को देगी टक्कर, बजट में लग्जरी का फुल मजा

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Ford New SUV: फोर्ड नाम भारत में वापसी करने की पूरी तैयारी कर ली है। कंपनी अपनी एंडेवर एसयूवी के साथ भारत में लांच होगी और अब एंडेवर का नाम एवरेस्ट रखने की बात की जा रही है।

विश्व भर में एंडेवर को एवरेस्ट नाम से ही बेचा जाता है। ऐसे में भारत में भी यह नाम होना कंपनी के लिए अच्छा साबित हो सकता है। लेकिन अब खबर आ रही है कि कंपनी बहुत ही जल्द अपनी नई एसयूवी को लॉन्च करेगी। यह एसयूवी xuv700 और टाटा सफारी सेगमेंट में लांच होगी। इसका नाम और टेरिटरी हो सकता है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

Ford Territory होगा नाम!

फोर्ड ने टेरिटरी नाम का ट्रेडमार्क करवाया है। इस हिसाब से देखा जाए तो इसलिए एसयूवी का नाम फोर्ड टेरिटरी हो सकता है। अन्य मार्केट में इस एसयूवी को इक्वेटर नाम से बेचा जाता है। यह एसयूवी 4.6 मीटर लंबी है जो इसे XUV 700, एमजी हेक्टर और टाटा सफारी के सेगमेंट में ला खड़ी करती है। फोर्ड टेरिटरी में एंडेवर के कई फीचर्स मिल सकते हैं।

SUV के फीचर्स होंगे Endevour जैसे

इस नई एसयूवी में बड़ी फ्रंट ग्रील और स्प्लिट हेडलाइट दी जा सकती है। इसके अलावा इसमें ट्रेडिशनल एलइडी टेल लाइट दी जाएगी जो इसके रोड प्रसेंस को काफी बेहतर बना देगी। इंटीरियर की बात करें तो इसमें ट्विन डिस्प्ले मिलेगा जिसमें पहले 12.3 इंच का इन्फोटेनमेंट स्क्रीन और दूसरा 12 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होने वाला है। इसके अलावा इसके इंटीरियर में सॉफ्ट टच पदार्थ का प्रयोग किया जाएगा जो इसे एक लक्जरी एसयूवी वाला लुक देगा।

बजट में सबको पीछे छोड़ेगी Ford Territory

इसके अलावा इसमें 1.5 लीटर का चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इस इंजन के साथ इसमें 6 एयरबैग, ADAS, पैनोरमिक सनरूफ, बड़ा बूट स्पेस, कनेक्ट टेक्नोलॉजी जैसे कई फीचर्स मिलेंगे। देखा जाए तो यह एसयूवी काफी अच्छी होने वाली है। अगर इसकी कीमत 25 लाख रुपए के आसपास हुई तो यह भारतीय बाजार में डोमिनेट करेगी और इसका खामियाजा टाटा सफारी और महिंद्रा एक्सयूवी 700 को होगा।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App