Endeavour के साथ नया मॉडल Mustang Mach-E लाने की तैयारी में फोर्ड

Avatar photo

By

Santy


Ford Endeavour के साथ फोर्ड कंपनी एक और मॉडल उतार सकती जी हां, आपने सही सुना। उस लग्जरी कार का नाम Mustang Mach-E है। इस एसयूवी को ज्लद बाजार में उतारने की तैयारी की जा रही है। दरअसल, लग्जरी कारों में अलग पहचान रखने वाली कार निर्माता फोर्ड नए-नए मॉडल व वेरिएंट से अपनी दमदार उपस्थिति बनाए रखने की कवायद में लगी है। इसी कड़ी में इस वर्ष फोर्ड कंपनी Ford Endeavour के साथ Mustang Mach-E नाम से एक और मॉडल उतार सकती है।

नई पीढ़ी को आकर्षित करने पर जोर
कार बाजार के विशेषज्ञों की मानें, तो इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि Ford Endeavour एसयूवी सेगमेंट में अपनी धमक बनाना चाहती है, ताकि नई पीढ़ी ज्यादा से ज्यादा आकर्षित हो। इसके जरिए अपनी ब्रांड वैल्यू और प्रतिष्ठा को और बढ़ाना चाहती है।

भारत में भी उत्पादन करना लक्ष्य
यही नहीं कंपनी भारत में ही इसका उत्पादन भी करना चाहती है। फोर्ड अपना Endeavour मॉडल शुरू कर सकती। इसके साथ ही फोर्ड भारतीय कार बाजार में Mustang Mach-E भी उतारने जा रही है। कंपनी इसे अलग ब्रांड से बाजार में उतारना चाहती है, ताकि खरीददार इंडीवर से इसकी तुलना न करें।

चेन्नई में उत्पादन करने की तैयारी
बताया जाता है कि फोर्ड अपनी कारों का उत्पादन चेन्नई से ही करना चाहती है। पहले यह कंपनी जेडब्ल्यू ग्रुप खरीदने को इच्छुक थीं, लेकिन किसी कारणवश बात नहीं बन सकी और यह सौदा रद्द हो गया।

कंपनी पहले से कर रही तैयारी
फोर्ड कंपनी भारत में अपनी कारों का उत्पादन करने की तैयारी काफी पहले से कर रही है। इसने भारत में ऑल न्यू इंडीवर की डिजाइन को रजिस्टर्ड भी कराया है। कंपनी की इस योजना को इस बात से बल मिलता है कि कंपनी भारत में चेन्नई प्लांट के लिए नई नियुक्ति भी कर रही है।

वैश्विक बाजार में धूम मचा सकती Mustang Mach-E
फोर्ड की Mustang Mach-E वैश्विक बाजार में धूम मचा सकती है। यह कार बेस मैक-ई 269 एचपी और 430 एनएम उत्पन्न करने में सक्षम है, जबकि बड़ा बैटरी पैक 294 एचपी और 530 एनएम पावर जेनरेट कर सकता है।

एक बार चार्ज करने पर 600 किमी का सफर
सिंगल चार्ज में 600 किमी तक की सफर का दावा किया जा रहा है। हालांकि जब तक यह कार बाजार में नहीं उतरेगी, तब तक कुछ कहना मुश्किल है, लेकिन उम्मीद है कि 487 एचपी और 850 एनएम का टॉप-स्पेक जीटी एडब्ल्यूडी पसंदीदा होगा। Mustang Mach-E वैश्विक बाजार में रियर-व्हील ड्राइव और ऑल-व्हील ड्राइव की विशेषता लिए 72 kWh और 91 kWh बैटरी पैक के रूप में उपलब्ध होगी।

Santy के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App