Vastu tips: बेडरूम की दीवार पर लगाए वर्ल्ड मैप, मिलेगी मनचाही नौकरी

Avatar photo

By

Sanjay

Vastu tips: इसमें भी जीवन में सफलता पाने और सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए कई बातों पर जोर दिया गया है। कई बार इंसान को किस्मत का साथ नहीं मिलता. पढ़ाई में सफलता के बावजूद भी व्यक्ति को जीवन में प्रोफेशनल नौकरी नहीं मिल पाती है।

ऐसे में फेंगशुई में कुछ उपाय बताए गए हैं। अगर आप करियर में हैं तो इन बातों को अपनाएं, सफलता जरूर मिलेगी। साथ ही आप व्यवसायिक नौकरी पाने में भी सफल रहेंगे। फेंगशुई शास्त्र का पालन करने से व्यक्ति के जीवन में सकारात्मकता आती है। साथ ही आर्थिक स्थिति में भी सुधार देखने को मिल रहा है। आइए जानते हैं इन फेंगशुई टिप्स के बारे में कुछ जरूरी बातें।

घर की इस दिशा में रोशनदान का पोस्टर

फेंगशुई में घर के उत्तरी कोने को अच्छी नौकरी और यात्रा के लिए अच्छी जगह के लिए शुभ माना जाता है। यह कोना स्पेशलिटी की मदद से ऊर्जा के प्रभाव को बनाए रखता है। ऐसे में घर की इस दीवार पर एक मोटिवेशनल पोस्टर जरूर लगाएं, जो व्यक्ति के लिए प्रेरणादायक हो। इससे उसके मन में सोच पैदा होगी और वह नौकरी के लिए अच्छे से तैयारी करेगी।

फेंगशुई के अनुसार घर की उत्तरी दीवार पर विश्व बाजार भी लगाया जा सकता है। इससे संबंधित व्यक्ति अपने हित में बेहतर विकल्प चुन सकता है। साथ ही यह व्यक्ति के लिए सफलता के कई द्वार भी खोलता है।

नकारात्मकता को दूर करें

फेंगशुई के शौकीनों के लिए सबसे पहले खुद को और अपने घर को सुरक्षित रखना जरूरी है। अगर आप ऐसा नहीं कर पाते हैं तो पूरे घर में नकारात्मकता फैल सकती है इसलिए व्यक्ति को अपनी अलमारी और घर को पूरी तरह सुरक्षित रखना चाहिए। ऐसा करना उसके भविष्य के लिए शुभ होता है।

सफलता प्राप्ति के लिए ये धातुएं सर्वोत्तम हैं

फेंगशुई के जानकार को अपने ग्राहक या छात्र के कमरे के लिए उत्तर-पश्चिम दिशा में धातु से बनी कोई सजावटी वस्तु या तस्वीर रखनी चाहिए। बाजार में ऐसी कई चीजें आसानी से उपलब्ध हैं। जैसे जंजीर, बुरी नजर, धातु या वजन से बना कछुआ आदि।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App