इन SUVs को चलाने में आता है सबसे ज्यादा मजा, लिस्ट में Thar के साथ शामिल है ये एसयूवी

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Most Affordable 4×4 Cars: अगर आपको भी ऑफ रोडिंग पसंद है और आप एक किफायती 4×4 एसयूवी की तलाश कर रहे हैं। तो इस रिपोर्ट में आज आप भारतीय बाजार में मौजूद कुछ लोकप्रिय एसयूवी के बारे में जानेंगे जिनमें कंपनियां पॉवरफुल इंजन के साथ ही 4×4 व्हील ड्राइव ऑफर करती हैं। इस रिपोर्ट में हम आपको महिंद्रा थार से लेकर स्कोर्पियो एन के बारे में बताएंगे।

Mahindra Thar डिटेल्स

ऑफ रोडिंग के लिए महिंद्रा थार (Mahindra Thar) एक बेहतर विकल्प है। इसे हमने अपनी इस लिस्ट में पहले नंबर पर रखा है। अभी इस एसयूवी का थ्री डोर वेरिएंट बाजार में आता है। लेकिन जल्द ही कंपनी इसके पांच डोर वेरिएंट को बाजार में लाने वाली है। कंपनी ने इसमें तीन इंजन विकल्प दिए हैं। जिसमें 2-लीटर टर्बो पेट्रोल (150पीएस/320एनएम), 2.2-लीटर डीजल (130पीएस/300एनएम) और 1.5-लीटर डीजल (118पीएस/300एनएम) इंजन शामिल हैं। इसके 4×4 वेरिएंट को आप 14.30 की शुरुआती कीमत पर खरीद सकते हैं।

Maruti Suzuki Jimny डिटेल्स

Maruti Suzuki Jimny भी ऑफ रोडिंग के लिए एक बेहतर विकल्प है। इसमें भी कंपनी 4×4 व्हील ड्राइव देती है। इसके इंजन की बात करें तो इसमें आपको 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है। जिसकी क्षमता 105पीएस पावर और 134एनएम टॉर्क पैदा करने की है। यह कंपनी की आकर्षक लुक वाली एसयूवी है। जिसकी बाजार में शुरुआती कीमत 12.74 लाख रुपये है।

Mahindra Scorpio N डिटेल्स

आप ऑफ रोडिंग के लिए महिंद्रा स्कोर्पियो एन (Mahindra Scorpio N) भी ले सकते हैं। यह कंपनी की काफी कैपेबल एसयूवी है। जिसमें आपको एग्रेसिव लुक के अलावा काफी जबरदस्त रोड प्रजेंस मिलता है। कंपनी ने इसमें 2WD और 4WD का विकल्प दिया है। इसके इंजन की बात करें तो इस एसयूवी में आपको 2.2-लीटर डीजल और 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलता है। इसके 4WD सेटअप वाले वेरिएंट्स की शुरुआती कीमत 18.01 लाख रुपये रखी गई है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App