Ford की ये 2 लाख़ की सेडान आ रही लोगों को जमकर पसंद.. दमदार फीचर्स और तगड़ी परफॉर्मेंस की पावरहाउस!

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Ford Fiesta 1.4 SXi TDCi: यदि आप भी काफी कम दाम में एक दमदार फीचर्स से लैस और तगड़ी परफॉर्मेंस देने वाली सेडान गाड़ी खरीदने का विचार बना रहे हैं। तो आपको एक नजर Ford Fiesta गाड़ी के 1.4 SXi TDCi वेरिएंट पर अवश्य डालनी चाहिए। इस गाड़ी से आपको 17.8 Kmpl का काफी शानदार माइलेज तो देखने के लिए मिलता ही है। साथ ही इसमें आने वाला 1399 cc का इंजन काफी तगड़ी परफॉर्मेंस देता है। सबसे बड़ी बात तो यह है की इस गाड़ी को अभी आप मात्र 2 लाख़ के बजट में खरीद कर ला सकते हैं जबकि इसकी वास्तविक कीमत इस दाम से काफी ज्यादा है। आईए जानते हैं इस गाड़ी में आने वाले सभी मॉडर्न फीचर्स तथा इसको इतने कम दाम पर लेने की पूरी प्रक्रिया।

Ford Fiesta गाड़ी के 1.4 SXi TDCi वेरिएंट में आते हैं ये बढ़िया फीचर्स

अगर हम Ford Fiesta गाड़ी के 1.4 SXi TDCi वेरिएंट में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 1399 cc का 4 सिलेंडर वाला दमदार डीजल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 16.3 Kgm का अधिकतम टॉर्क तथा 68 PS की अधिकतम पावर पैदा करता है। यह एक 5 सीटर वाली सेडान गाड़ी है जो मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है।

बात करें यदि इस गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको आसानी से 17.8 Kmpl का ARAI क्लेम माइलेज तथा 14.9 Kmpl का सिटी माइलेज देखने के लिए मिल जाता है। इसी के साथ आप इस सेडान में अधिकतम एक बार में 45 लीटर तक डीजल इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी के अनुसार भरवा सकते हैं।
एक सेडान गाड़ी होने के बावजूद भी इसमें आपको 168 MM का काफी बेहतरीन ग्राउंड क्लीयरेंस भी देखने के लिए मिल जाता है।

कम कीमत में आने के बाद भी कारमेकर ने इसमें कंफर्ट और कन्वीनियंस के फीचर्स देने में बिल्कुल भी कंजूसी नहीं की है और इसमें आपको पावर स्टीयरिंग, हीटर, एयर कंडीशनर, एडजेस्टेबल स्टीयरिंग, सीट हेड्रेस्ट, कप होल्डर्स और की लैस एंट्री के साथ पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स देखने के लिए मिल जाते हैं।

 

Ford Fiesta गाड़ी के 1.4 SXi TDCi वेरिएंट को मात्र 2 लाख़ में लाएं घर

आपकी जानकारी के लिए बता दें Ford Fiesta गाड़ी के 1.4 SXi TDCi वेरिएंट को अभी कंपनी की तरफ से डिस्कंटीन्यू कर दिया गया तथा उसका प्रोडक्शन भी बंद हो चुका है। लेकिन यदि हम इस गाड़ी की आखिरी एक शोरूम कीमत की बात करें तो वह तकरीबन 7.88 लाख रूपए थी।

लेकिन यही गाड़ी अभी आपको कारदेखो की वेबसाइट पर मात्र 2 लाख़ में मिल जाएगी। यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है। इसीलिए इतनी सस्ती मिल रही है। दरअसल, इसके फर्स्ट ओनर ने अभी तक इस गाड़ी को कुल 33,427 किलोमीटर चलाया है तथा गाड़ी में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। परफॉर्मेंस तथा माइलेज तो काफी बेहतरीन दे ही रही है। साथ ही अच्छे से मेंटेन रखने के कारण इसका नया लुक बिल्कुल बरकरार है। अधिक जानकारी के लिए तथा गाड़ी का संपूर्ण विवरण प्राप्त करने के लिए आप कारदेखो की वेबसाइट पर जाकर इसके फर्स्ट ओनर से संपर्क कर सकते हैं।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App