Force Urbania: फोर्स मोटर्स मार्केट में अपनी एक नई वैन लाने वाली है। कंपनी की माने तो नेक्स्ट जेनरेशन शेयर्ड मोबिलिटी प्लेटफॉर्म Urbania का प्रोडक्शन शुरू हो गया है। यह वैन तीन अलग सीटिंग कैपेसिटी के साथ आने वाली है जिसका फर्स्ट लुक कंपनी ने जारी कर दिया है।

कंपनी का कहना है कि इसमें वर्ल्ड क्लास फीचर्स को इनस्टॉल किया जा रहा है जिससे कि इकठे 17 लोगों को सफर करने में बहुत सहूलियत होगी। इसके लिए कंपनी अपने इस प्रोजेक्ट में 1,000 करोड़ रुपये का निवेश भी कर रही है।

कंपनी ने अपने शेयर्ड मोबिलिटी प्लेटफॉर्म T1N (कोडनेम) को बीते ऑटो एक्सपो में पेश किया था। लेकिन कोरोना महामारी के कारण कंपनी को अपनी योजनाओं को उस समय टालना परा था। यही कारण है कि कंपनी की इस वैन की लॉन्चिंग में देरी होती गई।

अब कंपनी ने इसी प्लेटफार्म को Urbania नाम से पेश किया है। कंपनी ने अपनी इस वैन के फर्स्ट को जारी कर दिया है जिससे इसके एक्सटीरियर, इंटीरियर और कुछ खास फीचर्स को देखा जा सकता है।

कंपनी ने इस प्लेटफॉर्म के लिए नई निर्माण सुविधाओं को बनाया है और वाहन का सीरियल प्रोडक्शन भी कंपनी ने शुरू कर दिया है। फोर्स मोटर्स ने एक विज्ञप्ति में कहा कि आने वाले कुछ दिनों में कंपनी वाहनों की पहली खेप डीलरशिप पर भेज देगी।

कंपनी का कहना है कि अर्बनिया देश में इस सेग्मेंट का पहला वाहन है जिसमें ड्राइवर के साथ ही को-ड्राइवर के लिए एयरबैग उपलब्ध है। वहीं इसमें कंपनी क्रैश और रोलओवर कम्पलाएंस जैसी सुविधा भी ऑफर करती है।


Latest News