Thar का था इंतजार, लॉन्च हुई नई 5 डोर Gurkha, कीमत भी अच्छी

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Force Gurkha 5 Door: भारतीय कंपनी फोर्स ने अपनी 5 डोर गुरखा को लॉन्च कर दिया है। फोर्स कोई छोटी कंपनी नहीं है बल्कि यही कंपनी मर्सिडीज, बीएमडब्ल्यू जैसी कारों के लिए इंजन का निर्माण करती है। वहीं कमर्शियल सेगमेंट में फोर्स ट्रैवलर को काफी पसंद किया जाता है।

Force Gurkha 5 Door की कीमत

लॉन्च होने के साथ इसकी बुकिंग भी शुरू हो गई है। इसे 25 हजार रूपये के अमाउंट पर बुक कर सकते है। जहां इसके 3 डोर मॉडल की कीमत 16.75 लाख रूपये है वहीं इसके 5 डोर मॉडल की कीमत 18 लाख रूपए रखी गई है। साइज बड़ा होने के साथ इसके फीचर्स को भी अपग्रेड किया गया है।

Force Gurkha का इंजन

फोर्स गुरखा के दोनों मॉडल में मर्सिडीज के लिए बनाया गया 2.6 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है। इस इंजन के द्वारा 140 बीएचपी का पॉवर और 320 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। अभी भी इसमें ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन नहीं दिया गया है। आपको मैनुअल के साथ ही इसे ड्राइव करना होगा।

इसके अलावा इसमें काफी अच्छा सेफ्टी भी ऑफर किया गया है। इसमें ड्यूल एयर बैग, ABS के साथ EBD, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, सीट बेल्ट अलार्म, सीट बेल्ट प्री टेंशनर जैसा फीचर्स मिलता है।

Force Gurkha 5 Door के नए फीचर्स

Force Gurkha 5 डोर में भी बॉक्सी डिजाइन दिया गया है। इसमें एलईडी हैडलाइट, डीआरएल, गुरखा का सिग्नेचर ग्रिल, 9 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन दिया गया है। इसमें अब एंड्रॉइड के साथ एप्पल कार प्ले का सपोर्ट मिलता है। इसमें गुरखा की शान स्नोरकल भी मिलता है। नई 5 डोर गुरखा में 7 लोग बड़े आराम से बैठ सकते है। इसलिए अब यह एक फैमिली के लिए अच्छी एसयूवी बन गई है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App