टाटा सफारी एसयूवी का ईवी वर्जन आने को तैयार, हुई टेस्टिंग

By

Santy

मार्केट में तो कई बेहतरीन एसयूवी ऑप्शन उपलब्ध हैं। ऐसे में कई बार यह समझ में ही नहीं आता कि किस एसयूवी को अपने लिए लॉक करें। यहां हम बात करेंगे भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स की। इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के दौर के बीच टाटा मोटर्स भी अब अपनी जबरदस्त और बेहतरीन टाटा सफारी को ईवी के रूप में ला रही है। इस सफारी ईवी के जरिए टाटा एसयूवी मार्केट में धमाल मचने की तैयारी में है। हाल ही में इसकी हाइवे टेस्टिंग भी हुई। मार्केट में टाटा सफारी एक बेहतरीन एसयूवी के तौर पर पहचान बना चुकी है और अब कंपनी इस 7 सीटर सफारी का ईवी वर्जन लेकर आ रही है। हालांकि, अभी इसकी लॉन्चिंग डेट अनाउंस नहीं की गई है।

लूक भी है जबरदस्त
अगर इसके लूक की बात करें, तो इसका आकार पहले जैसा ही बड़ा और बेहतरीन है। इसके साथ ही कनेक्टेड टेल लैंप, पीछे का वाइपर और एक छत पर एंटेना के साथ माउंटेड स्पॉइलर जैसे इलेक्ट्रिक फीचर्स भी आपको नजर आएंगे। इस व्हील काफी बड़े होने के साथ अलॉय व्हील्स भी हैं। फ्रंट में टाटा का सिग्नेचर डिजाइन है। इसके साथ ही अन्य फीचर्स भी जबरदस्त होने जा रहे हैं।

500 किमी की रेंज के साथ लॉन्ग ड्राइव के लिए बेहतर ऑप्शन
यह भी पता चला है कि इसमें फ्रंट व्हील ड्राइव सेटअप रहेगा। इसके अलावा इसमें 60 केडब्ल्यूएच बैटरी पैक रहेगा, जिससे सिंगल चार्ज पर 500 किमी से ज्यादा की रेंज की उम्मीद जताई जा रही है। ऐसे में लॉन्ग ड्राइव के लिहाज से यह एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है। इसमें एक खास सुविधा यह भी है कि इससे बाहरी गैजेट्स के साथ ही दूसरे इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को भी चार्ज किया जा सकता है, जो इसका एक एड ऑन है।

30 से 35 लाख रुपए के बीच होगी कीमत
अब अगर इसकी कीमत की बात करें तो टाटा सफारी ईवी की कीमत 30 लाख से 35 लाख रुपए के बीच होने की संभावना है।

टाटा मोटर्स के पास पहले से हैं कई ईवी
ऐसा नहीं है कि टाटा पहली बार सफारी को ही ईवी वर्जन में लेकर आ रही है। पहले से ही इसके पार नेक्सन, टियागो, टिगोर, पंच डैसे ईवी मौजूद हैं। टाटा मोटर्स लगातार अपने वाहनों में बदलाव कर रहा है और इसका मकसद ईवी मार्केट में खुद को एक लीडर को तौर पर स्थापित करना है।

Santy के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App