एसयूवी में चाहिए माइलेज, तो जल्द ही खरीदें ये SUVs, जो बजट में देती हैं जबरदस्त परफॉर्मेंस

Avatar photo

By

Saurav Kumar

CNG SUVs: आजकल पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ने के कारण लोग सीएनजी से चलने वाली एसयूवी को लेना पसंद कर रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी एक किफायती सीएनजी एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं। तो यहाँ पर आप बाजार में मौजूद कुछ लोकप्रिय एसयूवी के बारे में जान सकते हैं। आपको बता दें इन एसयूवी की हर महीनें हजारों यूनिट्स की सेल होती है।

Maruti Suzuki Grand Vitara CNG

Maruti Suzuki Grand Vitara कंपनी की आकर्षक लुक वाली है। जो फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ आती है। इसके दो वेरिएंट- डेल्टा और ज़ेटा में आपको सीएनजी का विकल्प मिल जाता है। इस एसयूवी की बाजार में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 13.15 लाख रुपये है। यह एसयूवी टोयोटा हाईराइडर पर आधारित है। यानी अगर आप चाहें तो इसे भी ले सकते हैं।

Maruti Suzuki Brezza CNG

भारतीय एसयूवी बाजार में Maruti Suzuki Brezza को भी काफी पसंद किया जाता है। कंपनी ने इसके सीएनजी वेरिएंट को भी बाजार में उतारा है। इसमें मिलने वाले इंजन की बात करें तो इसमें 1.5-लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगा हुआ है। जो CNG मोड में 88hp पावर और 121.5Nm टॉर्क बनाने की क्षमता रखता है। इस एसयूवी के सीएनजी वेरिएंट में 5-स्पीड MT गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी इसमें 25.51km/kg का माईलेज उपलब्ध कराती है। इस एसयूवी की बाजार में शुरूआती कीमत 9.29 लाख रुपये है।

Tata Punch CNG

आप अगर किफायती सीएनजी एसयूवी लेने की सोच रहे हैं तो एकबार Tata Punch CNG को भी चेक कर सकते हैं। यह एसयूवी ज्यादा बूट स्पेस के साथ आती है। वहीं इसमें आपको बेहतर केबिन स्पेस भी मिल जाता है। इस एसयूवी में कंपनी ने 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगाया है। जिसकी सीएनजी मोड में क्षमता 73.5hp का अधिकतम पावर और 103Nm का पीक टॉर्क आऊटपुट देने की है। इस एसयूवी की मार्केट में एक्सशोरूम कीमत 7.23 लाख रुपये से शुरू होती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App