अभी भी बजट में मिलती है कारें! जानें इन 5 लाख के अंदर आने वाली कारों की खासियत

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Cars Under 5 Lakhs rupees: वैसे तो मार्केट में मंहगी से मंहगी कारें मौजूद हैं। लेकिन आज भी बजट सेगमेंट कारों की डिमांड सबसे अधिक है। अगर आप भी एक ऐसी कार खरीदने की सोच रहे हैं। जिसमें कम बजट में बेहतर परफॉरमेंस मिलती हो। तो इस रिपोर्ट में आप 5 लाख रुपये के बजट में आने वाली कुछ पॉपुलर कारों के बारे में जान सकते हैं।

Maruti Alto K10 डिटेल्स

देश के हैचबैक सेगमेंट में Maruti Alto K10 काफी लोकप्रिय है। इस कार का डिज़ाइन आकर्षक है और यह बजट में भी आती है। इसमें कंपनी ने 998 सीसी का इंजन लगाया है। जो 55.92 bhp पावर और 82.1 Nm टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम है। कंपनी इसमे 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज ऑफर करती है। यह बाजार में 3.99 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर मौजूद है।

Renault Kwid डिटेल्स

Renault Kwid कंपनी की यूनिक डिज़ाइन वाली हैचबैक है। जिसे 3.49 लाख रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर पेश किया गया है। इस कार में आपको 0.8-लीटर और 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलता है। जो 67.06 bhp पावर और 91 Nm टॉर्क प्रोड्यूस करने की क्षमता रखता है। वहीं कंपनी इसमें 25.18 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज उपलब्ध कराती है।

Maruti S Presso

Maruti S Presso आकर्षक लुक वाली कंपनी की एक लोकप्रिय हैचबैक है। इसमें कंपनी ने 998 सीसी का इंजन लगाया है। जो 55.92 bhp का अधिकतम पावर और 82.1 Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। इस कार में आपको 32.73 किलोमीटर प्रति लीटर का माईलेज मिलता है। इसके कीमत की बात करें तो मार्केट में इसे 4.26 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध कराया गया है।

आपको इसके अलावा भी बाजार में कई अन्य कारें देखने को मिल जाएंगी। जो बजट में आती हैं। ऐसे में आप अपनी पसंद और जरूरत के हिसाब से अपने लिए एक बेस्ट विकल्प का चुनाव कर सकते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App