इस चीनी Electric Car ने मचाया कोहराम, जानें BYD Seal के बेहतराइन फीचर्स

Avatar photo

By

Saurav Kumar

BYD Seal EV: चीनी कार कंपनी BYD ने भारतीय वाहन बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक सेडान सील को लॉन्च कर दिया है। इसे तीन वेरिएंट्स- डायनामिक, प्रीमियम और परफॉर्मेंस में पेश किया गया है। जिनकी एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 41 लाख रुपये, 45.55 लाख रुपये और 53 लाख रुपये रखी गई है। अगर आपकी इक्षा भी इस इलेक्ट्रिक सेडान को अपना बनाने की है। तो पहले इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जान लीजिए।

BYD Seal EV का बैटरी पैक

कंपनी की इलेक्ट्रिक सेडान BYD Seal EV के बैटरी पैक के बारे में बात करें तो इसके डायनामिक वेरिएंट में 61.4kWh का बैटरी पैक दिया गया है। जो रियर एक्सल माउंटेड सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है। इसके प्रीमियम वेरिएंट में कंपनी ने रियर एक्सल माउंटेड सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर (RWD) के साथ 82.5kWh का बैटरी पैक लगाया है और इसके परफॉर्मेंस वेरिएंट में 82.5kWh बैटरी पैक के साथ डुअल इलेक्ट्रिक मोटर दिया है।

BYD Seal EV का ड्राइविंग सेटअप

कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक सेडान के डायनामिक और प्रीमियम वेरिएंट में RWD सेटअप दिया है। वहीं इसके परफॉर्मेंस वेरिएंट में ऑल व्हील ड्राइव (AWD) सेटअप उपलब्ध कराया है। इसके परफॉर्मेंस वेरिएंट में आपको सबसे तेज रफ्तार मिलता है। यह 560PS पावर और 670Nm टॉर्क बनाने में सक्षम है। वहीं इसकी क्षमता 3.8 सेकंड में 0 से 100kmph रफ्तार हासिल करने की है। कंपनी की माने तो एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह सेडान 580 किलोमीटर का रेंज ऑफर करती है।

इसके डायनामिक वेरिएंट में लगा मोटर 204bhp और 310Nm आउटपुट देता है। वहीं कंपनी इसमें 510 किलोमीटर का रेंज क्लेम करती है। अब अगर बात इसके प्रीमियम वेरिएंट की करें इसमें लगा मोटर 312bhp पावर और 360Nm टॉर्क बनाता है। वहीं इसमें आपको 650 किलोमीटर का रेंज मिल जाता है।

BYD Seal EV के आधुनिक फीचर्स

अगर बात इस इलेक्ट्रिक सेडान के फीचर्स की करें तो इसमें ADAS के अलावा मेमोरी फ़ंक्शन के साथ 8-वे इलेक्ट्रॉनिक एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, 60:40 स्प्लिट-फोल्डिंग फ़ंक्शन रियर सीट्स, लेदरेट अपहोल्स्ट्री, डुअल-जोन एसी, पैनोरमिक ग्लास रूफ और ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम जैसे फीचर्स आपको मिल जाते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App