डीजल इंजन के साथ बेहतर परफॉर्मेंस देती हैं ये SUVs, माइलेज की न करें चिंता फीचर्स जबरदस्त

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Best Diesel SUVs Under 20 Lakh: देश के वाहन बाजार में सभी की जरूरत के हिसाब से कारें मौजूद हैं। आपको यहाँ पर पेट्रोल, डीजल, सीएनजी और इलेक्ट्रिक कारों की लंबी रेंज देखने को मिल जाएगी। अक्सर देखा गया है कि ज्यादा पावर के लिए लोग डीजल इंजन वाली एसयूवी खरीदने की सोचते हैं। ऐसे में अगर आप भी इस महीनें अपने घर एक डीजल इंजन एसयूवी लेकर जाने पर विचार कर रहे हैं। तो इस रिपोर्ट में आज आपको बाजार में उपलब्ध कराई गई कुछ बेस्ट डीजल इंजन एसयूवी के बारे में जानकारी मिल जाएगी।

इस लिस्ट की पहले नंबर की एसयूवी Mahindra XUV700 MX Diesel है। इसकी बाजार में शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 14.47 लाख रुपये तय की गई है। इसमें 2.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है। जिसकी क्षमता 152 बीएचपी की अधिकतम पॉवर बनाने की है।

हमने इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर Tata Harrier को रखा है। यह 15.49 लाख रुपये की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में उपलब्ध है। इस एसयूवी में कंपनी ने 2.0-लीटर क्रायोटेक डीजल इंजन लगाया है। जो 168 बीएचपी पॉवर प्रोड्यूस करने की क्षमता रखता है।

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर MG Hactor एसयूवी है। जिसकी बाजार में एक्सशोरूम किमय 17.98 लाख रुपये से शुरू होती है। इसमें आपको 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलता है। जो 1750-2500 आरपीएम पर 350 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है।

Hyundai Alcazar का इस लिस्ट में चौथा नंबर है। यह बाजार में 17.73 लाख रुपये की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत पर उपलब्ध है। इसमें 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया गया है। इस 7-सीटर एसयूवी में कंपनी 20.4 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज उपलब्ध कराती है। यह एसयूवी टाइटन ग्रे, स्टैरी नाइट और टाइफून सिल्वर जैसे तीन कलर ऑप्शन्स के साथ बाजार में मौजूद है।

इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर Jeep Compass शामिल है। इसकी बाजार में एक्सशोरूम कीमत 20.49 लाख रुपये से शुरू होती है। इसमें कंपनी ने 2.0-लीटर डीजल इंजन लगाया है। यह एसयूवी ग्रिगियो मैग्नेसियो ग्रे, गैलेक्सी ब्लू, ब्रिलियंट ब्लैक, टेक्नो मेटालिक ग्रीन और एक्जोटिका रेड जैसे पांच कलर ऑप्शन्स में आपको मिल जाएगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App