Vastu Shastra: नौकरी पाने के लिए शनिवार के दिन करें ये काम मिलेगी अच्छी जॉब

Avatar photo

By

Sanjay

Vastu Shastra: हर कोई चाहता है कि पढ़ाई के बाद उसे अच्छी नौकरी मिले और समय-समय पर प्रमोशन मिले। लेकिन कई बार योग्यता होने के बावजूद भी नौकरी मिलने में दिक्कत आती है। कड़ी मेहनत करने के बावजूद भी तरक्की नहीं मिल पाती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसी स्थिति ग्रहों के कारण बिगड़ती है। ऐसे में कुछ ज्योतिषीय उपाय करके आप कुंडली में ग्रहों की स्थिति को आसानी से ठीक कर सकते हैं और देवी-देवताओं को प्रसन्न कर सकते हैं। जानिए इन उपायों के बारे में.

नौकरी पाने के उपाय

हनुमान जी की पूजा करने से आपको करियर में लाभ मिलेगा। इसके साथ ही घर में उड़ते हुए हनुमान जी की तस्वीर लगाना भी शुभ माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसी तस्वीर घर में लगाने से भगवान की कृपा हमेशा बनी रहती है और आपको अपनी मेहनत का फल मिलता है।

शनिवार की रात को सोने से पहले पांच छोटी इलायची को लाल कपड़े में बांधकर तकिए के नीचे रखें। इसके बाद सुबह उठकर इसे बिना कुछ कहे किसी सुनसान जगह पर फेंक आएं। ध्यान रखें कि फेंकने के बाद पीछे मुड़कर न देखें।

अगर आपको कड़ी मेहनत करने के बाद भी प्रमोशन नहीं मिल रहा है तो गुरुवार के दिन पीले रंग की वस्तुएं जैसे अनाज, कपड़े, फल आदि का दान करें। इससे भगवान विष्णु की कृपा आप पर बनी रहेगी।

नौकरी में सफलता के लिए महीने के पहले सोमवार को काले रंग के चावल कपड़े में बांधकर मां काली को अर्पित करें। जल्द ही आपको कोई अच्छी खबर मिलेगी

शनिदेव की पूजा करने से नौकरी में आने वाली बाधाओं से भी राहत मिलेगी। इसके लिए रोजाना शनिदेव का ध्यान करते हुए ‘ओम शं शनैश्चराय नम:’ मंत्र का 108 बार जाप करें।

प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। इससे नौकरी में आ रही परेशानियों से राहत मिलेगी। इससे हनुमान जी जीवन की हर परेशानी दूर कर देंगे।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App