डीजल के साथ ये SUVs देती है ज्यादा पॉवर और माइलेज, बजट में नहीं करेगी निराश

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Top 3 Best Diesel SUV: आजकल एसयूवी की डिमांड भारतीय बाजार में काफी तेजी से बढ़ी है। यही कारण है कि अब मार्केट में कई तरह की एसयूवी आ गई है। अगर आप भी एक एसयूवी लेने की सोच रहे हैं। तो इस रिपोर्ट में आप कुछ किफायती डीजल एसयूवी के बारे में जान सकते हैं। जिन्हें अपने लुक और फीचर्स के अलावा ज्यादा माईलेज के लिए पसंद किया जाता है।

Kia Sonet की जानकारी

Kia Sonet इस लिस्ट की पहली एसयूवी है। जो डीजल इंजन और मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। इस एसयूवी के इंजन के बारे में डिटेल से बात करें तो इसमें आपको 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलता है। जिसकी क्षमता 114bhp पावर और 250Nm टॉर्क बनाने की है। इसमें तीन ट्रांसमिशन दिया गया है।

जिसमें 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड क्लचलेस आईएमटी और 6-स्पीड ऑटोमेटिक टॉर्क कनवर्टर शामिल है। इसके iMT और ऑटोमेटिक वेरिएंट में क्रमशः 22.30 किमी प्रति लीटर और 18.60 किमी प्रति लीटर का माइलेज ऑफर की गई है। इसके कीमत की बात करें तो मार्केट में यह 9.79 लाख रुपये से 15.69 लाख रुपये की कीमत पर बाजार में मिल रही है।

Mahindra Bolero/Bolero Neo

Mahindra Bolero और Bolero Neo कंपनी की जबरदस्त एसयूवी हैं। लैडर फ्रेम पर आधारित इन दोनों एसयूवी में 5-स्पीड मैनुअल के साथ 1.5-लीटर डीजल इंजन लगा हुआ है। बोलेरो की जहाँ क्षमता 75bhp और 210Nm का आऊटपुट जेनरेट करने की है। वहीं बोलेरो नियो की क्षमता 99bhp और 260Nm का आऊटपुट बनाने की है। मार्केट में बोलेरो की कीमत 9.89 लाख रुपये से 10.91 लाख रुपये और नियो की कीमत 9.90 लाख रुपये से 12.15 लाख रुपये के बीच रखी गई है।

Mahindra XUV300

Mahindra XUV300 कंपनी की किफायती एसयूवी है। जो डीजल इंजन के साथ आती है। इसमे 1.5-लीटर डीजल इंजन लगा हुआ है। जिसकी क्षमता 115bhp पावर और 300Nm टॉर्क बनाने की है। 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स विकल्प के साथ आने वाली इस एसयूवी की बाजार में कीमत 10.21 लाख रुपये से 14.75 लाख रुपये के बीच तय की गई है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App