इतनी ज्यादा माइलेज कीमत सिर्फ 5 लाख, ये है Maruti की बेस्ट सेलिंग कार

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti WagonR: भारतीय कार बाजार में काफी लंबे समय से मारुति वैगनआर (Maruti WagonR) मौजूद है। कंपनी समय-समय पर अपनी इस हैचबैक के लुक और फीचर्स को अपडेट करती रहती है। यही कारण है की काफी लंबे समय से यह कंपनी के साथ ही देश की बेस्ट सेलिंग कार बनी हुई है।

Maruti WagonR की सेल

अगर बात फरवरी 2024 की करें तो इस महीने यह देश की सबसे ज्यादा सेल होने वाली कार बनकर उभरी है। कंपनी ने पिछले महीनें इसकी कुल 19,412 यूनिट्स को सेल किया है। इस कार की सेल में साल दर साल के हिसाब से 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। फरवरी 2023 की बात करें तो उस समय कंपनी ने इसकी कुल 16,889 यूनिट्स को बेचा था।

Maruti WagonR इंजन डिटेल्स

कंपनी ने मारुति वैगनआर (Maruti WagonR) को दो इंजन विकल्प दिया है। जिसमें पहला 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन है। इस इंजन के साथ सीएनजी का विकल्प भी कंपनी देती है। इसकी क्षमता 67पीएस पावर और 89एनएम टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। वहीं सीएनजी पर यह 57पीएस पावर और 82.1एनएम टॉर्क बनाता है। इसमें दूसरे इंजन विकल्प के तौर पर आपको 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है। इसमें आपको वेरिएंट के हिसाब से अलग-अलग माइलेज मिलता है।

Maruti WagonR माईलेज

Maruti WagonR 1-लीटर पेट्रोल मैनुअल- 23.56 किलोमीटर प्रति लीटर का माईलेज

Maruti WagonR 1-लीटर पेट्रोल एएमटी- 24.43 किलोमीटर प्रति लीटर का माईलेज

Maruti WagonR 1.2-लीटर पेट्रोल मैनुअल- 24.35 किलोमीटर प्रति लीटर का माईलेज

Maruti WagonR 1.2-लीटर पेट्रोल एएमटी- 25.19 किलोमीटर प्रति लीटर का माईलेज

Maruti WagonR 1-लीटर पेट्रोल (सीएनजी पर)- 34.05 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माईलेज

Maruti WagonR फीचर्स

इस हैचबैक के फीचर्स की बात करें तो कंपनी इसमें 4-स्पीकर म्यूजिक सिस्टम, 7-इंच टचस्क्री डिस्प्ले, 14 इंच अलॉय व्हील, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो एंड फोन कंट्रोल्स, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, पार्किंग सेंसर और ईबीडी के साथ एबीएस जैसे फीचर्स उपलब्ध कराती है। यह हैचबैक आपको 5.54 लाख रुपये से 7.38 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में मिल जाएगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App