सस्ती हैं ये Electric Scooters, देती है काफी ज्यादा रेंज

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Best Budget Scooter: आजकल मार्केट में आने वाली बाइक्स और स्कूटर काफी भारी हो गई हैं। जिस कारण से महिलाओं को इन्हें चलाने में काफी परेशानी होती है। आज की इस रिपोर्ट में हम बाजार में आने वाली कुछ बजट-फ्रेंडली इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे। जो आपको 50 हजार रुपये के बजट में मिल जाएंगी।

Yo Edge DX इलेक्ट्रिक स्कूटर

Yo Edge DX इस लिस्ट की पहली स्कूटर है। जिसकी बाजार में कीमत 49,086 रुपये है। कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में पॉवरफुल बैटरी पैक के साथ ही 60 किलोमीटर का ड्राइव रेंज ऑफर करती है। इसमें मिलने वाले बैटरी पैक को 7 से 8 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। इसे USB चार्जिंग पोर्ट की मदद से भी आप चार्ज कर सकते हैं। इसमें आपको 25 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप रफ्तार मिल जाती है।

Ujaas eGo LA इलेक्ट्रिक स्कूटर

इस लिस्ट की दूसरी इलेक्ट्रिक स्कूटर Ujaas eGo LA है। इसमें आपको स्पोर्टी हेडलाइट मिलता है। कंपनी ने इसमें मोबाइल चार्जिंग USB प्वाइंट दिया गया है। इसके अलावा इसमें आपको डिजिटल स्पीडोमीटर भी मिलता है। कंपनी की ये स्कूटर पॉवरफुल बैटरी पैक के साथ आती है। जो इसे काफी लंबी दूरी तक चलने में सक्षम बनाता है। इसकी बाजार में कीमत 34,880 रुपये से 39,880 रुपये के बीच है।

Komaki X-One इलेक्ट्रिक स्कूटर

अल्ट्रा ब्राइट फुल एलईडी लाइटिंग सिस्टम के साथ आने वाली Komaki X-One इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आती है। इसमें कंपनी ने क्रूज कंट्रोल के अलावा पार्किंग असिस्ट जैसे फीचर्स दिए हैं। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर चार बैटरी विकल्प के साथ आती हैं। ऐसे में बैटरी पैक विकल्प के साथ ही इसमें आपको अलग-अलग ड्राइव रेंज मिलता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में BLDC HUB मोटर का इस्तेमाल किया गया है। इसके कीमत की बात करें तो बाजार में यह 47,617 रुपये की कीमत पर मिल रही है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App