डीजल कार जो है काफी किफायती, सेफ्टी और फीचर्स में नहीं करती हैं निराश, कीमत भी काफी कम

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Affordable Diesel Cars: पिछले साल 1 अप्रैल से देश में बीएस 6 लेवल 2 उत्सर्जन यानि आरडीई मानदंड लागू हो गया है। जिसके बाद से कई वाहन निर्माताओं ने अपने कारों से डीजल इंजन को हटा लिया है। आपको बता दें कि नए उत्सर्जन मानदंडों का अनुपालन करने के लिए डीजल इंजन को अपडेट करना होता है।

लेकिन इसमें काफी ज्यादा लागत आती है। जिस कारण से कंपनियां अपनी डीजल इंजन वाली कारों को बंद कर रही हैं। हालांकि अभी भी बाजार में आपको कई ऐसी कार देखने को मिल जाएगी। जो डीजल इंजन के साथ आती है। इस रिपोर्ट में आज आप ऐसी ही कुछ कारों के बारे में जानेंगे।

Tata Altroz जानकारी

Tata Altroz इस लिस्ट की पहली कार है। कंपनी ने इसमें 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर डीजल इंजन लगाया है। जिसकी क्षमता 90hp पॉवर और 200Nm टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। इस कार के इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसके माईलेज की बात करें तो इसमें ARAI द्वारा सर्टिफाइड 23.64 किलोमीटर प्रति लीटर का माईलेज कंपनी ने उपलब्ध कराया है। यह कार काफी एडवांस फीचर्स के साथ आती है। इसकी बाजार में कीमत 8.9 लाख रुपये से 10.8 लाख रुपये के बीच है।

Kia Sonet जानकारी

इस लिस्ट में दूसरा नंबर Kia Sonet का है। इसके डीजल इंजन विकल्प की बात करें तो इसमे 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर डीजल इंजन लगा हुआ है। जो 116hp पावर और 250Nm टॉर्क बनाता है। यह एसयूवी 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स विकल्प के साथ आती है। इसकी बाजार में कीमत 9.79 लाख रुपये से 15.69 लाख रुपये के बीच है।

Mahindra Bolero Neo जानकारी

Mahindra Bolero Neo का नंबर इस लिस्ट में चौथा है। यह एसयूवी 1.5-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो-डीजल इंजन के साथ आती है। जो 100hp पावर और 260Nm टॉर्क बनाता है। इसमें आपको 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। कंपनी ने इस एसयूवी को 9.90 लाख रुपये से 12.15 लाख रुपये की कीमत पर बाजार में उतारा है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App