फरवरी महीने में इन हैचवैक कारों ने लगाई आग, ग्राहकों को सबसे ज्यादा पसंद आई ये कार

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Hatchback Sales February 2024: फरवरी 2024 के लिए कॉम्पैक्ट और मिडसाइज हैचबैक की बिक्री के आंकड़े को कंपनियों ने जारी कर दिया है। कंपनियों ने जिन आकड़ो को जारी किया है। उसे देखकर पता चलता है कि मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने इस बार भी बिक्री के मामले में सभी को पछाड़ दिया है।

फरवरी 2024 की टॉप 6 बेस्ट सेलिंग कार की लिस्ट में मारुति सुजुकी की चार कारें शामिल हुई हैं। वहीं टाटा की कार को भी इस लिस्ट में शामिल किया गया है। आज की इस रिपोर्ट में पिछले महीने की टॉप सेलिंग कारों के बारे में आप जान सकते हैं।

Maruti WagonR की सेल्स रिपोर्ट

फरवरी 2024 की सबसे ज्यादा सेल होने वाली कार की लिस्ट में Maruti WagonR पहले नंबर पर रही। कंपनी ने इस हैचबैक के कुल 19,412 यूनिट्स को पिछले महीने बेचा है। इस कार की सेल्स में कंपनी ने साल-दर-साल (YoY) के हिसाब से 15 प्रतिशत का ग्रोथ हासिल किया है। वहीं महीने-दर-महीने (MoM) के हिसाब से भी इसकी बिक्री में 9 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

Maruti Swift की सेल्स रिपोर्ट

Maruti Swift का नंबर फरवरी 2024 की बेस्ट सेलिंग कार की लिस्ट में दूसरा रहा है। कंपनी ने अपनी इस हैचबैक के कुल 13,162 यूनिट्स को पिछले महीने बेचा है। इसकी सेल्स में साल-दर-साल (YoY) के हिसाब से 28 प्रतिशत और महीने-दर-महीने (MoM) 14 प्रतिशत की ग्रोथ आई है।

Tata Tiago की सेल्स रिपोर्ट

Tata Tiago का फरवरी महीने की टॉप सेलिंग कार की लिस्ट में तीसरा नंबर आता है। कंपनी ने इस हैचबैक की कुल 6,947 यूनिट्स की पिछले महीने बिक्री किया है। इसकी सेल्स में महीने-दर-महीने (MoM) 7 प्रतिशत की ग्रोथ आई है।

Hyundai Grand i10 Nios की सेल्स रिपोर्ट

फरवरी 2024 की बेस्ट सेलिंग कार की लिस्ट में Hyundai Grand i10 Nios चौथे नंबर पर रही। कंपनी ने अपनी इस हैचबैक के कुल 4,947 यूनिट्स को पिछले महीने बेचा है। हालांकि इसकी सालाना सेल में 49 प्रतिशत की कमी आई है।

Maruti Suzuki Celerio की सेल्स रिपोर्ट

Maruti Suzuki Celerio को पिछले महीने की टॉप सेलिंग कार की लिस्ट में पांचवे नंबर पर रखा गया है। कंपनी ने अपनी इस हैचबैक के कुल 3,586 यूनिट्स को पिछले महीने बेचा है। इस कार की सेल में भी गिरावट देखी गई है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App