शहर भर में चलाएं ये 3 Electric Cars, रेंज भी अच्छी और फीचर्स भी शानदार

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Electric Cars: आजकल सड़क पर पैर रखने तक की जगह नहीं रहती है। ऐसे में कार ड्राइव करने में आने वाली समस्याओं के बारे में आप अंदाजा लगा सकते हैं। अगर आपको भी भीड़-भाड़ वाली सड़कों पर गाड़ी चलाने में मुश्किल आती है। तो इस रिपोर्ट में आप कुछ छोटी इलेक्ट्रिक कारों के बारे में जानेंगे। जो सड़क पर काफी कम जगह लेती हैं और इन्हें ड्राइव करना भी काफी आसान होता है। ये कारें आपको 15 लाख रुपये से कम कीमत पर मिल जाएंगी।

MG Comet

इस लिस्ट में पहले नंबर पर एमजी कॉमेट (MG Comet) है। जो कंपनी एक कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार है। इस कार को 6.99 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर बाजार में उतारा गया है। एमजी की माने तो एक बार फुल चार्ज हो जाने के बाद यह कार 230 किलोमीटर की रेंज तक चल सकती है। इसके कुल पांच वेरिएंट- एक्जीक्यूटिव, एक्साइट,

एक्साइट एफसी, एक्सक्लूसिव और एक्सक्लूसिव एफसी बाजार में आते हैं। यह कंपनी की काफी छोटी कार है। जिसे भीड़-भार वाली सड़क पर आप आसानी से चला सकते हैं। कंपनी इसमें कई आधुनिक फीचर्स उपलब्ध कराती है। जिसमें वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी के साथ 55 से ज्यादा i-SMART टेक्नॉलजी फीचर्स शामिल हैं।

Tata Tiago EV

Tata Tiago EV भी आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन रहेगी। इस कार को कंपनी ने 7.99 लाख रुपये की कीमत पर बाजार में पेश किया है। कंपनी इसमें पॉवरफुल बैटरी पैक ऑफर करती है। जिसे एक बार फुल चार्ज करके आप कार को 315 किलोमीटर की रेंज तक चला सकते हैं। इसकी क्षमता 0 से 60 किमी/घंटा की रफ्तार 5.7 सेकेंड में हासिल करने की है।

Tata Punch EV

अगर आपको छोटी इलेक्ट्रिक एसयूवी लेनी है। तो आप एकबार Tata Punch EV को चेक कर सकते हैं। यह कंपनी की माइक्रो इलेक्ट्रिक एसयूवी है। जो 10.99 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर बाजार में आती है। इसके रेंज की बात करें तो एक सिंगल चार्ज में आपको इसमें 421 किलोमीटर का रेंज मिलता है। इसमे कंपनी इको, सिटी और स्पोर्ट जैसे ड्राइव मोड्स भी देती है। जो इसके ड्राइविंग अनुभव को काफी बेहतरीन बना देते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App