Bajaj Platina देती है सबसे ज्यादा माइलेज, पैसे की दिक्कत है तो उठाएं इस ऑफर का फायदा

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Bajaj Platina: एशियन मार्केट में आपको माइलेज वाली बाइक काफी ज्यादा देखने को मिलेंगे। भारत हो या फिर पाकिस्तान, बांग्लादेश या इंडोनेशिया इन सभी मार्केट में आपको कम पावर वाली टू व्हीलर देखने को मिलेगी जो काफी अच्छा माइलेज देती है। बात भारत की करें तो यहां की हर टू व्हीलर ब्रांड द्वारा ऐसी बाइक लॉन्च की गई है जो बजट में ही शानदार परफॉर्मेंस देती है। इन्हीं बाईकों में से एक बजाज प्लैटिना भी है जो काफी अच्छा परफॉर्म करती है। कई सालों से यह भारतीयों की पहली पसंद बनी हुई है।

Bajaj Platina है काफी सस्ती

यह बाइक अभी भी 61000 से लेकर 66000 की एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्ध है जो इसे एक सस्ती बाइक के कैटेगरी में लाती है। हालांकि इसकी परफॉर्मेंस सस्ती वाली नहीं है। इसमें 110 cc का इंजन मिलता है। इस इंजन के द्वारा 9 पीएस का पावर और 10 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट किया जाता है।

इसी इंजन के साथ यह 65 से 70 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है। कभी-कभी यह माइलेज बढ़ भी जाता है जब आप इस हाइवे पर चलते हैं। हालांकि आपको पता होना चाहिए कि यह बाइक हाईवे पर चलने के लिए नहीं बनी है। आप इसे शहर भर में ही सेफली राइड कर सकते हैं। हल्की होने के कारण से हाईवे पर चलने में काफी ज्यादा दिक्कत आती है।

Bajaj Platina है सस्ती बाइक

अगर आपके पास ₹60000 जितना बजट नहीं है तो आप सिर्फ 30000 में ही बजाज प्लैटिना खरीद सकते हैं। ओएलएक्स वेबसाइट पर बजाज प्लैटिना के 2012 मॉडल की कीमत 17000 रुपए रखी गई है। हालांकि इसकी कंडीशन उतनी अच्छी नहीं है।

अगर आप बाइक चलाना सीखना चाहते हैं और कुछ महीनो के लिए ही एक पुरानी बाइक लेना चाहते हैं तो आप इसे खरीद सकते हैं। हालांकि टेस्ट राइड के बाद ही इसकी असल कंडीशन आपको पता चलेगी।

बाइक देखो पर भी बजाज प्लैटिना काफी सस्ते में मिल रही है। अगर आप ₹25000 में बाइक खरीदना चाहते हैं तो आप 2016 मॉडल बाइक खरीद सकते हैं। यह बाइक आप भी भी चमकते कंडीशन में दिख रही है। इसलिए आप इसे खरीद सकते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App