Bajaj Platina: भारत में कंपनियां कार की सेफ्टी के साथ ही बाइक की सेफ्टी पर भी ध्यान दे रही हैं। बाइक का सबसे जरूरी सेफ्टी फीचर है एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम यानी एबीएस। लेकिन पहले ये फीचर सिर्फ प्रीमियम सेगमेंट बाइक में ही देखने को मिलती थी।

अब बजाज ने अपनी बजट सेगमेंट बाइक बजाज प्लेटिना 110 (Bajaj Platina 110) के बारे में। यह कंपनी की बेस्ट माइलेज बाइक है। इसमें दमदार इंजन के साथ ही आपको कई एडवांस फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। इसका लुक भी बहुत आकर्षक है। इस रिपोर्ट में आज हम आपको इस बेहतरीन माइलेज बाइक से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां देंगे।

यह भी पढ़ें:-BMW XM हाइब्रिड कार हुई लॉन्च, बिना पेट्रोल के ही तय करेगी 85 Km का सफर, देखें इसका दमदार लुक

ज्यादा माइलेज का मजा

इस बाइक में 115.45 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो 8.6 पीएस की पावर के साथ ही 9.81 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसके इंजन के साथ आपको 5 स्पीड ट्रांसमिशन मिलता है। कंपनी ने अपनी इस बाइक के फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन लगाया है।

वहीं बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसमें सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है। ये बाइक अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर के साथ आती है। इस बाइक के माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि इस बाइक को एक लीटर पेट्रोल में 80 किलोमीटर की रेंज तक चलाया जा सकता है। ARAI ने इसे प्रमाणित भी किया है।

इसके फीचर्स हैं बहुत आकर्षक

कंपनी की इस बाइक में कई एडवांस फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। जिनमें डीआरएलएस, एनालॉग स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, सेल्फ स्टार्ट जैसे फीचर्स शामिल हैं। कंपनी ने अपनी पॉपुलर बाइक बजाज प्लेटिना 110 (Bajaj Platina 110) को ₹65,491 की शुरूआती एक्सशोरूम किमत के साथ बाजार में पेश किया है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत ₹69,261 तक जाती है। आज ही घर लायें ये शानदार बाइक।


Latest News