नई दिल्ली: EPFO: अगर आप कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के सदस्य हैं तो इस महीने आपको बड़ी खुशखबरी मिलन वाली है। दरअसल सरकार जल्द ही ईपीएफ खाताधारकों के खाते में फाइनेंशियल ईयर 2022 के ब्याज का पैसा भेजने वाली है। इसके बाद करीब 7 करोड़ कर्मचारियों को बड़ा फायदा मिलेगा।

ये भी पढ़ें- माइलेज में दमदार Bajaj Platina की कीमत उड़ाएगी होश, जानें इसके शानदार फीचर्स

जानकारी के लिए बता दें कि सरकार ईपीएफ खाताधारकों को 8.1 फीसदी की दर से ब्याज देगी। सरकार द्वारा दिए जाने वाले ब्याज की गणना की जा चुकी है। इसे जल्द ही ईपीएफ खाताधारकों के खाते में भेज दिया जाएगा।

कब आएंगे खाते में पैसे

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस महीने के अंत तक ब्याज की रकम को खाते में भेज दिया जाएगा। वहीं जानकारी के लिए बता दें कि जो इस बार ब्याज दिया जा रहा है वह पिछले 40 सालों में सबसे कम है।

ब्याज की गणना

अगर आपके खाते में 10 लाख रुपये हैं तो 81,000 रुपये ब्याज मिलेगा।

अगर आपके खाते में 7 लाख रुपये हैं तो 56,700 रुपये ब्याज मिलेगा।

अगर आपके खाते में 5 लाख रुपये हैं तो 40,500 रुपये ब्याज मिलेगा।

अगर आपके खाते में 1 लाख रुपये हैं तो 8100 रुपये ब्याज मिलेगा।

मिस कॉल से पता करें बैलेंस

खाते का पैसा जानने के लिए पीएफ खाते से लिंक रजिस्टर नंबर से 011-22901406 पर मिस कॉल करें। इससे आपको खाते के बैलेंस के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी। आपको  मैसेज के जरिए खाते के बैलेंस जी जानकारी मिल जाएगी। इसके आलावा रजिस्टर मोबाइल नंबर से 99660 44425 नंबर पर भी कॉल कर सकते है।

SMS के जरिए पता करें बैलेंस

इसके लिए आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से ये लिखकर “EPFOHO UAN LAN” 77382-99899 नंबर पर भेजना होगा। यहां पर LAN का मतलब भाषा है। अगर आपको अंग्रेजी में जानकारी लेनी है तो आपको LAN की जगह पर ENG लिखना होगा। वहीं हिंदी में जानकारी लेने के लिए HIN लिखना होगा। आगरा तमिल में TEM लिखना होगा।


Latest News