चुपके से लॉन्च हुई नई Electric स्कूटर Ather Rizta, देती है सबसे ज्यादा रेंज, कीमत है इतनी

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Ather Rizta: Ather इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता कंपनी है। जिसने भारी डिमांड के बीच मार्केट में अपनी एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि काफी लंबे इंतजार के बाद एथर रिज़्टा (Ather Rizta) नाम से अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने पेश किया है। यह कंपनी की एक फैमिली स्कूटर है। जिसकी शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 1.10 लाख रुपये है। इस स्कूटर के टॉप वेरिएंट को आप 1.45 लाख रुपये में खरीद सकते हैं।

Ather Rizta का ट्रैक्शन कंट्रोल

कंपनी ने इसमें बेहतर स्पेक दिए हैं और आराम के लिए इसमें लंबी सीट लगाई है। इसमें आपको 56 लीटर का स्टोरेज मिलता है। जिससे कि आप इसमें काफी सामान रख सकते हैं। कंपनी ने इसमें एक फ्रंक और एक अंडरसीट स्टोरेज दिया है। यह देश की पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ आती है। इसके लुक की बात करें तो इसमें आपको स्पोर्टियर 450 की तरह ही कुछ डिटेलिंग मिलती है। जो इसे काफी आकर्षक बनाता है। इसमें आपको काफी लचीले सस्पेंशन मिलते हैं। जो इसके राइड को काफी आसान बना देते हैं।

Ather Rizta का पॉवरफुल बैटरीपैक

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने दो वेरिएंट में पेश किया है। यानी इसमें आपको दो बैटरी विकल्प मिलते हैं। इसमें आपको पहले बैटरी विकल्प के तौर पर 2.9kWh का बैटरी पैक मिलता है। जो सिंगल चार्ज में 123 किलोमीटर का ड्राइव रेंज ऑफर करती है। वहीं दूसरे बैटरी विकल्प के तौर पर बड़ा 3.7kWh का बैटरी पैक मिलता है। जो सिंगल चार्ज में 165 किलोमीटर का ड्राइव रेंज देता है। इन दोनों वेरिएंट में कंपनी 80 किलोमीटर प्रति घंटा का टॉप स्पीड ऑफर करती है।

Ather Rizta के आधुनिक फीचर्स

कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई आधुनिक फीचर्स उपलब्ध कराए हैं। इसके टॉप एंड वर्जन में कंपनी ने टीएफटी डिस्प्ले का इस्तेमाल किया है। वहीं इसमें दो राइडिंग मोड भी दिया है। कंपनी की ये स्कूटर रिवर्स फ़ंक्शन के साथ भी आती है। रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलवरी जुलाई महीने से शुरू करेगी। इसमें आपको IP67 रेटिंग, 5 साल की वारंटी और 400 मिमी वॉटर वेडिंग कैपेसिटी भी मिलती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App