सभी दुखों से मिलेगा छुटकारा, बस, मंगलवार को करें ये काम

By

Santy

मंगलवार का दिन बजरंगबली का दिन होता है। इस दिन हनुमान जी (Hanuman Ji) की पूजा करने से सभी दुखों का अंत हो जाता है, लेकिन पूजा किस तरह से करनी है वह, महत्वपूर्ण है। हर पूजा के अलग-अलग विधि-विधान होते हैं। ऐसे में जब भी आप पूजा करते हैं, तो उसके विधि-विधान से अच्छी तरह से अवगत हो जाएं। धार्मिक मान्यता के अनुसार, मंगलवार के दिन हनुमान जी की विधिपूर्वक पूजा करने से इंसान को जीवन में सभी दुखों से छुटकारा मिलता है। वहीं, कुंडली में व्याप्त अशुभ ग्रहों का प्रभाव भी समाप्त होता है। ज्योतिष शास्त्र में मंगलवार के विशेष उपायों (Mangalvaar ke upay) के बारे में बताया गया है। आइए जानते हैं उसके बारे में…।

आपके कार्य में बाधा आ रही है तो करें पूजा
अगर आपके कार्य में किसी तरह की बाधा आ रही है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। ज्योतिष शास्त्र में मंगलवार के विशेष उपायों के बारे में बताया गया है। यदि आपके कार्य में किसी तरह की कोई बाधा आ रही है तो आपके लिए ज्योतिष शास्त्र के उपाय बेहद काल्याणकारी साबित होंगे।

अशुभ ग्रहों का सामना इस तरह करें
यदि आपकी कुंडली में अशुभ ग्रहों का प्रकोप है या फिर आप काफी ज्यादा परेशान हैं तो, मंगलवार के दिन हनुमान जी का पूजा करें। साथ ही उन्हें सिंदूर अर्पित करें। माना जाता है कि ऐसा करने से कुंडली में अशुभ ग्रहों से मुक्ति मिलती है और आपको सफलता मिलनी शुरू हो जाती है। इसके साथ ही आपके बिगड़े हुए काम भी बन जाएंगे।

मंगलवार के दिन राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें
मंगलवार के दिन राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करना चाहिए। मान्यता के अनुसार, राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करने से इंसान को सभी परेशानियों से छुटकारा मिलता है। साथ ही संकटमोचन भगवान बजरंगबली की कृपा प्राप्त होती है।

भूलकर भी न करें ये काम

  • मंगलवार के दिन बाल, दाढ़ी और नाखून नहीं कटवाने चाहिए। माना जाता है कि इससे हनुमान जी और मंगल देव नाराज हो सकते हैं।
  • मंगलवार के दिन किसी को पैसा उधार न दें। इससे आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहती है।
Santy के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App