Vastu Tips: घर में आ रही है दरिद्रता? अगर बिगड़ रहा है काम तो जरूर चेक करें ये चीज

Avatar photo

By

Sanjay

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र नियमों का एक समूह है जो हमें अपना भविष्य बेहतर बनाने में मदद कर सकता है। यह हमें बताता है कि हमें अपने घर में चीजों को कैसे व्यवस्थित करना है। अगर हमारे पास पैसों की समस्या है तो वास्तु शास्त्र हमें उसके समाधान के उपाय बताता है। इसमें कहा गया है कि अगर हम चीजों को गलत दिशा में रखते हैं तो इसका असर हमारे जीवन पर पड़ सकता है।

उदाहरण के तौर पर अगर हम कूड़ेदान को गलत जगह पर रखते हैं तो देवी लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और हमें आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार हमें अपने घर में कूड़ादान कहां रखना चाहिए? हमें बताइए…

वास्तु सलाहकार दिव्या छाबड़ा बताती हैं कि घर का कूड़ादान कभी भी उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए। क्योंकि यहां भगवान का वास है. इससे घर में दरिद्रता आती है। यहां तक कि आपके काम भी बिगड़ जाते हैं.

वास्तु शास्त्र में माना जाता है कि घर के पूर्व या उत्तर भाग में कूड़ादान रखने से घर में रहने वाले लोगों को दुख होता है और उनकी प्रगति रुक जाती है। इससे नौकरी के अच्छे अवसर ढूंढना भी मुश्किल हो सकता है।

कूड़ेदान को हमेशा घर से बाहर रखें। यह अनावश्यक खर्च को रोकता है। घर में लोगों का स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है।

वास्तु शास्त्र में कूड़ेदान रखने की सबसे अच्छी दिशा दक्षिण-पश्चिम या उत्तर-पश्चिम मानी गई है। विसर्जन के लिए दक्षिण-पश्चिम दिशा अच्छी मानी जाती है इसलिए इस दिशा में कूड़ादान रखना अच्छा रहता है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App