Vastu Tips: अगर आप पाना चाहते हैं मनचाहा प्यार तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स

Avatar photo

By

Sanjay

Vastu Tips: आपको बता दें कि वैलेंटाइन डे हर साल 14 फरवरी को मनाया जाता है. इस दिन कपल्स एक-दूसरे को तोहफे देते हैं और साथ में प्यार भरा वक्त बिताते हैं। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि मनचाहा प्यार मिलने में काफी समय लग जाता है और इतने लंबे इंतजार के बाद भी सफलता नहीं मिल पाती है। ऐसे में कुछ वास्तु उपाय मदद कर सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं, जिनका पालन करने से व्यक्ति को उसका मनचाहा प्यार मिल सकता है। हमें बताइए-

मनचाहा प्यार पाने के लिए वास्तु उपाय

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि मनचाहा प्यार पाने के लिए घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में दो खूबसूरत पक्षियों की तस्वीर लगाएं।

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि अगर घर की दीवारों का रंग नीला है तो इसे जल्द ही बदल लें। इससे प्रेम के क्षेत्र में बाधा उत्पन्न होती है। इसके अलावा घर की पूर्व या दक्षिण दिशा में भी नहीं सोना चाहिए।

प्रेम के क्षेत्र में उन्नति के लिए लाल रंग का अधिक प्रयोग करें। इसके अलावा घर में सफेद, हल्का गुलाबी या पीले रंग का प्रयोग करें, खासकर शयनकक्ष या बाथरूम में।

परिवार में प्यार बढ़ाने के लिए घर की उत्तर-पश्चिम दिशा में परिवार के सदस्यों की तस्वीरें लगाएं और सुनिश्चित करें कि उनकी तस्वीरों पर कोई गंदगी या धूल जमा न हो।

घर में रोशनी या अंधेरा भी प्रेम के क्षेत्र को प्रभावित करता है। इसलिए घर में सूरज की रोशनी का पर्याप्त इंतजाम करें। साथ ही ऐसे पर्दे लगाएं जिससे घर में अच्छी मात्रा में रोशनी आ सके।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App