Vastu tips: लाख कोशिशों के बाद भी नहीं मिल रही नौकरी तो अपनाएं 5 वास्तु टिप्स

Avatar photo

By

Sanjay

Vastu tips: हमारे जीवन के कई पहलुओं को बेहतर बनाने में मदद करता है। ऐसा माना जाता है कि जीवन में आगे बढ़ने के लिए वास्तु के नियमों का पालन करना चाहिए। आजकल प्रतिस्पर्धा के युग में रोजगार ढूंढना एक कठिन काम हो गया है। 

कड़ी मेहनत और पढ़ाई के बावजूद बड़ी संख्या में लोग बेरोजगार बैठे हैं और उन्हें नौकरी नहीं मिल पा रही है। नौकरी पाने में आपकी योग्यताएं और कौशल अहम भूमिका निभाते हैं, लेकिन कभी-कभी आपकी किस्मत आपका साथ नहीं देती और आप करीब पहुंचकर भी नौकरी पाने से चूक जाते हैं।

वास्तु शास्त्र के अनुसार, आपके रहने की जगह की ऊर्जा आपकी नौकरी की तलाश को भी प्रभावित कर सकती है। वास्तु शास्त्र नौकरी के अवसरों को आकर्षित करने के लिए आपके वातावरण में ऊर्जा को संतुलित करने पर जोर देता है। आइए आज दिल्ली की सेलिब्रिटी वास्तु सलाहकार डॉ. तारा मल्होत्रा से नौकरी पाने के वास्तु उपायों के बारे में जानें।

नौकरी पाने के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स

वास्तु शास्त्र में उत्तर दिशा को करियर और व्यावसायिक प्रगति से जोड़ा गया है। अपने घर की उत्तर दिशा में गंदगी जमा न होने दें और इसे हमेशा साफ रखें। इस दिशा में रखी अनावश्यक चीजें हटा दें। इससे इस क्षेत्र में ऊर्जा का प्रवाह बेहतर होगा और आपकी नौकरी की संभावनाएं बढ़ेंगी।

नौकरी के लिए इंटरव्यू और लिखित परीक्षा में सफलता पाने के लिए अपने कमरे की उत्तर दिशा में हरे पौधे रखें। हरियाली नई शुरुआत का प्रतीक है और अच्छे अवसरों को आकर्षित करती है। आप अपनी स्टडी टेबल पर इनडोर प्लांट्स भी रख सकते हैं। इससे आपकी किस्मत खुल सकती है.

आपको अपनी स्टडी टेबल या डेस्क के पीछे की दीवार पर पहाड़ों की तस्वीर जरूर लगानी चाहिए। इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. इसके अलावा करियर में सफलता के प्रतीक चिन्ह जैसे सर्टिफिकेट, पुरस्कार या करियर से जुड़ी कलाकृतियां कमरे की उत्तर दिशा में रखें।

भीड़-भाड़ वाली जगह पर काम करते या तैयारी करते समय नए विचार आना संभव नहीं है। रचनात्मक विचारों पर विचार करने के लिए आपके पास खुली जगह होनी चाहिए। वास्तु करियर के अनुसार, अपने ऑफिस या घर में कांच की खिड़की के पास बैठने से आपकी रचनात्मकता बढ़ती है।

अपने घर या ऑफिस में बिजली के उपकरणों को हमेशा दक्षिण-पूर्व दिशा में रखना चाहिए। सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने के लिए इस बात का ध्यान रखें कि जिस कमरे में ये वस्तुएं रखी हों वहां अच्छी रोशनी हो। इसके अलावा कांच की टेबल हर किसी के लिए शुभ नहीं होती है। यदि संभव हो तो आपको तालिकाएँ बदलनी चाहिए।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App