Tijori ke Totke: तिजोरी में यह चीजें रखते ही खुल जाएगी किस्मत, जमकर बरसेगा पैसा

By

Pooja Kanjani

Tijori ke Totke: बहुत से लोग काफी मेहनत करते है फिर भी उनके घर में पैसों की कमी बनी रहती है इसके लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताये गए है उनमें से तिजोरी भी एक ऐसा साधन है जिसे लोग घर में पैसों और जेवरात जैसी महत्वपूर्ण चीजें सुरक्षित रखने के लिए उपयोग करते हैं. तिजोरी का उपयोग आपके वित्तीय सुरक्षा और धन की संरक्षण में मदद कर सकता है. यह एक सुरक्षित स्थान प्रदान करती है जहां आप अपनी मूल्यवान वस्तुओं और नकदी को सुरक्षित रख सकते हैं. तिजोरी में पैसे रखने से आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होती है और आपके व्यय को नियंत्रित करने में मदद मिलती है.ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तिजोरी से सम्बंधित कई उपाय बताये गए है जिसे कर आप मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं। यह उपाय धन की वृद्धि और आर्थिक सुरक्षा के लिए किए जाते हैं, यहां कुछ ऐसे उपाय दिए गए हैं जिन्हें लोग तिजोरी में रखकर अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार करने की कोशिश करते हैं:

ज्योतिष शास्त्र में तिजोरी में पूजा की सुपारी रखने का उल्लेख किया गया है। पूजा की सुपारी को गौरी-गणेश का रूप मानकर पूजा करने के बाद तिजोरी में रखने से माना जाता है कि मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है। इसे धन की प्वृद्धि और आर्थिक सुरक्षा के लिए किया जाता है।

तिजोरी में हल्दी की गांठ रखना ज्योतिष शास्त्र में एक प्रचलित उपाय माना जाता है। हल्दी को शुभता और सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है और इसका तिजोरी में रखना धन की प्राप्ति और आर्थिक सुरक्षा के लिए किया जाता है। हल्दी की गांठ को लाल या पीले कपड़े में लपेटकर रखने से इसकी शक्ति बढ़ती है और मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है, जो धन की वृद्धि के लिए उपयोगी मानी जाती है।

यह भी एक ज्योतिष उपाय है जिसमें पीपल के पत्ते पर लाल सिंदूर से “ॐ” लिखा जाता है और उसे तिजोरी में रखा जाता है। ऐसा माना इस उपाय को कम से कम पांच शनिवारों तक करने के द्वारा धन संबंधी परेशानियां दूर हो सकती हैं, यह माना जाता है।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Pooja Kanjani के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App