Roti ke Totke : रोटी करेगी नज़र दोष की छुट्टी, व्यापार और परिवार में नहीं आएगी कोई अडचन

By

Pooja Kanjani

Roti ke Totke : भारतीय संस्कृति में कई मान्यताओं को माना जाता है और इसका संबंध कुछ हद तक विज्ञान से भी होता है ऐसे में हमने कई बार लोगों को कहते हुए सुना होगा की इसे तो नजर लग गई है तभी इसके काम बिगड़ रहे है या तबियत ख़राब हो रही है. यही तक नहीं बुरी नज़र से कई रिश्ते भी ख़राब हो जाते है. कई बार नजर लगने से व्यक्ति को तमाम तरह की परेशानियों को झेलना पड़ता है.

नजर दोष या नजर लगने के लक्षणों को व्यक्ति के अनुभव और विशेष परंपराओं के आधार पर निर्धारित किया जाता है, इसलिए ये लक्षण भिन्न-भिन्न संस्कृतियों और परंपराओं में अलग-अलग हो सकते हैं। कुछ आम लक्षण निम्नलिखित हो सकते हैं:

कहा जाता की नजर लगने से आपको थकावट, घबराहट होती है यही नहीं आये-दिन आप बीमार रहने लगते है, कई बार बहुत ज्यादा सिरदर्द बना रहता है, नींद की शिकायत भी बनी रहती है. और अगर आपके कारोबार को नज़र लगी है तो ऐसे में आपको व्यापार में काफी नुकसान होता है.

नज़र दोष को दूर करने के लिए उपाय निम्नलिखित है :

नज़र दोष को ठीक करने के लिए एक तरफ रोटी को सेंक के वो रोटी सिर पर 7 बार वार कर कुत्ते को खिलाएं इससे भी नज़र दोष दूर होता होता है.

इसी उपाय में आगे अगर आप और कुछ करना चाहते है तो इसके लिए सिके हुए रोटी के भाग पर ऑइल लगाकर उसमें लाल मिर्च और नमक डालें. अब जिस भी इन्सान को नजर लगी है उसके उपर उस रोटी को सात बार वार कर बिना पीछे मुड़े देखकर चौराहें पर रख कर आये.

अगर आपके बच्चे को नज़र लगी है तो इसके लिए आप बच्चे के सिर से साथ बार दूध वार कर काले कुते को जरुर पिलायें.

यही नहीं नज़र उतरने के लिए दो सूखी मिर्च, जरा सा सेंधा नमक, सरसों के बीज लें. अब इसे जिस व्यक्ति को नज़र लगी है उसके उपर वार कर आग में जला दें. इससे थोड़े ही समय में नजर उतर जाएगी.

 

 

Pooja Kanjani के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App